फॉलो करें

भारतीय किसान संघ प्रतिनिधि सभा की बैठक 23-25 फरवरी को किशनगढ़, राजस्थान में

37 Views
दिल्ली 21 फरवरी: भारतीय किसान संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक 23, 24 व 25 फरवरी को राजस्थान के किशनगढ़ में आयोजित की जा रही है। बैठक के बारे में जानकारी देते हुये अखिल भारतीय महामंत्री मोहिनी मोहन मिश्र ने बताया कि किशनगढ़ में आयोजित हो रही अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा बैठक में अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों के साथ देश भर के समस्त प्रांत व प्रदेश की कार्यकारिणी के कार्यकर्ता, संभाग, प्रांत व क्षेत्र के संगठन मंत्री सम्मिलित होंगे। श्री मिश्र ने बताया कि तीन दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में देश से भर से आये किसान प्रतिनिधि कृषि क्षेत्र व किसानों की समस्याओं पर विभिन्न सत्रों में चर्चा करेगें।
अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख राघवेंद्र सिंह पटैल ने बताया कि तीन दिवसीय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में प्रस्ताव टोली प्रस्ताव रखेगी। प्रस्ताव के साथ कृषि व किसान के ज्वलंत विषयों व समस्याओं पर देश भर से शामिल किसान प्रतिनिधि अपनी बात रखेंगे। चर्चा उपरांत प्रतिनिधि सभा की बैठक में प्रस्ताव पारित किये जायेगें। इससे पूर्व 22 फरवरी को अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक भी किशनगढ़ में ही सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी। जिसमें देश के वर्तमान हालातों पर चिंतन चर्चा होगी।
भारतीय किसान संघ देश के किसानों का सबसे बड़ा किसान संगठन है। किसान संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक में पंद्रह सौ किसान प्रतिनिधि हिस्सा लेने जा रहे है। जो देश के विभिन्न प्रांतों का प्रतिनिधित्व करेंगें। किसान संघ ही एकमात्र ऐसा संगठन जिसका कि देश के छै: सौ से अधिक जिलों में कार्यकारिणी व ग्राम समितियों  में सक्रिय कार्यकर्ता है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल