भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे पहुंचे दीमापुर, सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

0
95
भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे पहुंचे दीमापुर, सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

May 21, 2021, गुवाहाटी भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे दो दिवसीय यात्रा पर दीमापुर पहुंचे
हैं। जनरल एमएम नरवणे दीमापुर में उतरे है। भारतीय सेना प्रमुख अरुणाचल प्रदेश की उत्तरी सीमाओं पर परिचालन तैयारी और पूर्वोत्तर भारत के भीतरी इलाकों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। बताया गया है कि “दीमापुर में कोर मुख्यालय में पहुंचने पर, सेना प्रमुख को लेफ्टिनेंट जनरल जॉनसन मैथ्यू, जनरल ऑफिसर कमांडिंग स्पीयर कॉर्प्स और डिवीजन कमांडरों ने मौजूदा स्थिति और उत्तरी सीमाओं पर परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी।”

बयान में कहा कि भारतीय सेना चीनी सेना की गतिविधियों पर लगातार नजर रख रही है, जिसमें वह लद्दाख क्षेत्र के पास अपने प्रशिक्षण क्षेत्रों में एक अभ्यास कर रही है और पैंगोंग झील क्षेत्रों में विघटन के कार्यान्वयन के बाद से दोनों ओर से कोई “उल्लंघन” नहीं हुआ है। . जनरल नरवने ने यह भी आशा व्यक्त की कि दोनों पक्ष अन्य क्षेत्रों में मुद्दों को सुलझाने में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।

भारतीय सेना प्रमुख ने कहा कि विघटन अब तक सौहार्दपूर्ण रहा है, लेकिन यह भी कहा कि भारतीय सैनिक पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रभावी निगरानी बनाए हुए हैं। चीनी
सेना द्वारा अपने गहरे क्षेत्रों में एक सैन्य अभ्यास के बारे में, जनरल नवाराने ने कहा कि “हमने प्रशिक्षण क्षेत्रों में आंदोलनों को देखा है। यह एक वार्षिक अभ्यास है। वे प्रशिक्षण के लिए आते हैं। हम प्रशिक्षण क्षेत्रों में भी जाते हैं। हम इस पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। एलएसी पर हमारे पास बल हैं और वे किसी भी कार्रवाई या गतिविधि से निपटने के लिए पर्याप्त हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here