फॉलो करें

मंत्री परिमल शुक्लवैध ने तिनसुकिया जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में भाग लेकर वाइक रेली के साथ दुमदुमा पहुंचे।

44 Views
दुमदुमा प्रेरणा भारती,4 दिसंबर-आज तिनसुकिया जिला परिषद के सभाकक्ष में आयोजित तिनसुकिया जिला सड़क सुरक्षा समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता राज्य के परिवहन, आबकारी मंत्री परिमल शुक्लबैध द्वारा की गई।इस बैठक में तिनसुकिया जिला आयुक्त स्वप्निल पाल,जिला पुलिस अधीक्षक अभिजीत गुरव, जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी गुरनील सिंह,जिला अतिरिक्त आयुक्त चिन्मय पाठक,जिला आबकारी विभाग के अधीक्षक, परिवहन विभाग,जिला स्वास्थ्य विभाग के  संयुक्त निदेशक सहित कई विभागीय  अधिकारी उपस्थित थे।
जिला आयुक्त स्वप्निल पाल ने बैठक के प्रारंभ में बताया किया कि टास्क फोर्स की एक टीम बनाकर जिले में कितने स्थानों पर गड्ढों आदि को चिन्हित करने  हेतु कदम उठाए जा चुके हैं और साथ ही कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार किसी भी सड़क दुर्घटना की जांच और प्रतिवेदन के लिए मजिस्ट्रेट,पुलिस विभाग आदि को दुर्घटना वाले  स्थान पर तत्काल जांच प्रक्रिया शुरू करनी होगी।आगे उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीनों से तिनसुकिया जिले में दुर्घटनाओं के कारण होने वाली मौतों की संख्या में वृद्धि हुई है और अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं तिनसुकिया जिले में कुछ विशेष स्थानों पर हो रही है।वही इस बैठक में मौजूद जिला स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं और घातक चोटों के संबंध में विभिन्न आपातकालीन सेवाएं प्रदान की गई हैं।
वही जिला पुलिस अधीक्षक दी गई जानकारी के अनुसार तिनसुकिया बाईपास रोड, माकुम से मार्गेरिटा रोड और दुमदुमा रोड पर अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और उल्लेख किया कि बड़ी संख्या में ऐसी सड़कें हैं जिन्हें सड़क दुर्घटनाओं के एक अन्य कारण के रूप में पहचाना जाना चाहिए और यह भी उल्लेख किया गया है कि शराब के सेवन और तेज गति से चलने वाले वाहनों के कारण होने वाले सड़क दुर्घटनाओं के वाहन चालकों में अनुज्ञापत्र निलंबित कर दिया जाता है। परिवहन मंत्री ने संबंधित विभागों द्वारा दी गई सभी जानकारीयो गहन समीक्षा की और उपस्थित सभी अधिकारियों को सड़क दुर्घटनाओं की दर को कम करने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए और निर्दिष्ट सड़क पर उचित साइनेज लगाने की भी सलाह दी। बैठक के अंत में, जिला आयुक्त ने ऐसी सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक परिष्कृत कार्य योजना स्थापित करने की बात कही। उल्लेखनीय है कि बैठक के अंत में परिवहन मंत्री ने दुमदुमा में एक जनसभा में शामिल होने के लिए बाइक रैली में भाग लिया और बाइक चलाकर  दुमदुमा एएसटीसी बस स्टैंड उपस्थित हुये। पत्रकारो द्वारा पुछे गए सवालों में दुमदुमा  के गांव तथा चाय बागानों के अंचलों में अवैध रूप से शराब (चुलाई) के उच्छेद‌  पर ढुलमुल ज़बाब दे कर शदिया के लिए रवाना हुए। चापाखोवा हायर सेकेंडरी स्कूल,और डिगबोई,मार्गेरिटा, बस स्टैंड में उपस्थित होकर जनसभा में भाग लेंगे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल