मकर संक्रान्ति पर महिला मंडल ने गौशाला में गायों की सेवा की

0
451
मकर संक्रान्ति पर महिला मंडल ने गौशाला में गायों की सेवा की

हर वर्ष की भांति इस बार भी सक्रांति उपलक्ष में बहुत से गौ भक्तों ने सिलचर गौशाला में आकर गायों की सेवा की और खाना खिलाया। पिछले कई सालों से गौशाला समिति ने सवामणी बनाने की व्यवस्था कर रखी है जिसमें गायों को गुड़ का मीठा दलिया बना कर खिलाया जाता है। सवामनी देनेवाला गोभक्त जो खर्चा लगता है वो गौशाला अकाउंट में जमा करवा देते है। आज की सवामनियों की व्यवस्था महिला मंडल की श्रीमती सुंदरी देवी पटुवा और श्रीमती हेमलता सिंगोदिया ने की ।अन्य गौ भक्तों ने भी गायों को गुड़ चारा आदि खिलाया।

विशिष्ट व्यक्ति भंवर लाल मीणा (पुलिस अधीक्षक, सिलचर) अपने परिवार सहित इस अवसर पर उपस्थित थे। इस तरह गौ सेवा देख कर उनको बहुत अच्छा लगा, उनके परिवार ने भी गायों को खाना खिलाया।सामाजिक कार्यों में रुचि रखने वाले अधीक्षक पुलिस को हेमलता सिंगोदिया ने एकल अभियान के बारे में संक्षिप्त में बताया और उनको एकल का कुछ साहित्य भी पढ़ने के लिए सौंपा। महिलाओं ने गौ सेवा के बाद भजन और भोजन का आयोजन किया।वैसे तो गौशाला में सब समय ही सारी व्यवस्था रहती है। फिर भी समिति के उपाध्यक्ष धनराज सुराणा विशेष तौर पर उपस्थित होकर आज के कार्यक्रम की सारी व्यवस्था अपनी देखरेख में सुंदर रूप से संपन्न करवाई और महिला मंडल को निवेदन किया कि आप लोग यहां नियमित रूप से गौसेवा और भजन कीर्तन का कार्यक्रम करिये।

गौसेवा के इस पावन अवसर पर उपस्थित गौ भक्तों में रोशन लाल सेठिया, गीरिजाशंकर अग्रवाल, चंद्रप्रकाश गर्ग, हनुमान जैन, कुंज बिहारी अग्रवाल, परमेश्वर काबरा, कमल सारदा, सांवर मल काबरा, विनोद जोशी,प्रमोद बाकलीवाल, नरेश जैन, महिला मंडल से श्रीमती मग्नी देवी सुराणा, चंद्रकांता सारदा, नीलम जोशी, दुर्गा तिवारी, बिमला सारदा, गीता सारदा, कांता सिफानी,मंजू पटुवा, बिमला पटुआ, मीनू देवी रांका,संगीता बाकलीवाल, किरण भुरा प्रमिला भुरा आदि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here