फॉलो करें

मणिपुर में बीजेपी को बड़ा झटका : पूर्व एमएलए समेत चार कांग्रेस में शामिल, अकोइजम बोले- राज्य की अखंडता की रक्षा करनी होगी

31 Views

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले मणिपुर में याइस्कुल विधानसभा के पूर्व विधायक एलंगबाम चांद सिंह, भाजपा नेता सगोलसेम अचुबा सिंह, वकील ओइनम हेमंत सिंह और थौदाम देबदत्त सिंह कांग्रेस में शामिल हुए. इंफाल में स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित स्वागत समारोह में इन नेताओं के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की गई. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार अंगोमचा बिमोल अकोइजम ने उनका स्वागत किया.

अपने संबोधन में अकोइजम ने पैसे और ताकतवर लोगों के सामने झुकने के बजाय मणिपुर के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता के आधार पर उम्मीदवारों को चुनने के महत्व को बताया. उन्होंने लोगों से राज्य की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए उचित निर्णय लेने की अपील की है.

अकोइजम ने कहा, मणिपुर में अपनी अखंडता के लिए खड़े होने का एक अलग इतिहास है. अपनी पहचान बचाने के लिए यहां कई आंदोलन भी हुए. अब हम खुद को एक गंभीर स्थिति में पाते हैं जहां कमजोर होने का खतरा है. प्रत्येक नागरिक को एकजुट होना होगा और मणिपुर की अखंडता की रक्षा करनी होगी. उन्होंने मणिपुर की मौजूदा स्थिति पर अफसोस जताया है और राज्य में बदलाव की आवश्यकता के महत्व को बताया.

बता दें कि मणिपुर के एक हिस्से में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में लोकसभा चुनाव होने वाला है. बाहरी मणिपुर पीसी में 15 विधानसभा क्षेत्रों में 19 अप्रैल (चरण 1) को मतदान होगा, जबकि पीसी में 13 विधानसभा क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान होगा.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल