फॉलो करें

मुंबईः घाटकोपर होर्डिंग हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत, 88 घायल, 74 बचाए गए

11 Views

मुंबई, 14 मई । मुंबई के घाटकोपर इलाके में होर्डिंग हादसे में अब तक 14 हो गई है और 88 लोग घायल हैं। घटनास्थल पर मंगलवार सुबह तक फायर ब्रिगेड के जवानों ने करीब 74 लोगों को होर्डिंग के मलबे से सुरक्षित निकाला है। घायलों में 43 लोगों का राजावाड़ी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अन्य घायलों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। मौके पर बचाव कार्य अभी भी जारी है। मलबे में अभी भी लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घाटकोपर के पंतनगर पुलिस स्टेशन में इस अवैध होर्डिंग के मालिक भावेश भिड़े और इगो मीडिया कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम करीब सवा चार बजे अचानक आए तूफान और बारिश के बीच कई लोगों ने इस पेट्रोल पंप पर शरण ली थी। उसी समय पंप के पास लगा होर्डिंग तेज हवा के कारण सीधे पेट्रोल पंप पर गिर गया। बताया गया कि इस होर्डिंग के नीचे करीब 80 गाड़ियां फंसी हुई थीं। इसके बाद बचाव कार्य तेजी से शुरू हुआ। यहां पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप होने के कारण गैस कटर का इस्तेमाल नहीं किया जा सका।

होर्डिंग हादसे की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस मौके पर पहुंचे और घटना की उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने इस घटना में प्रत्येक मृतक आश्रितों को 5 लाख रुपये और घायलों का सरकारी खर्च पर इलाज की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने मुंबई के सभी होर्डिंग्स का स्ट्रक्चरल ऑडिट कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अनाधिकृत होर्डिंग्स को तुरंत हटाने का आदेश दिया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल