फॉलो करें

मेडिकल इमरजेंसी के चलते टेस्ट सीरीज से पहले अचानक घर लौटे विराट कोहली, यह स्टार खिलाड़ी भी हुआ टीम से बाहर

23 Views

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद भारतीय टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के चलते स्वदेश लौट आए हैं. यही नहीं टीम के युवा होनहार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं. बताया जा रहा है कि गायकवाड़ की उंगली में चोट आई है.

किंग कोहली को हाल ही में समाप्त हुए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों के फॉर्मेट से आराम दिया गया था. हालांकि, टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें ब्लू टीम में शामिल किया गया है. मगर सीरीज के आगाज से पहले उन्होंने उन्होंने घर जाने का फैसला लिया. यही नहीं अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से पहले जारी तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड मैच का भी वह हिस्सा नहीं हैं. घर लौटने से पहले उन्होंने टीम प्रबंधन से अनुमति प्राप्त की थी.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली को अचानक से घर क्यों लौटना पड़ा, इसकी पूरी जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है. वह आगामी 22 दिसंबर (शुक्रवार) को दक्षिण अफ्रीका वापस आ जाएंगे.

वर्ल्ड कप में जमकर चला था विराट कोहली का बल्ला

विराट कोहली पिछली बार भारतीय टीम के लिए ब्लू जर्सी में वर्ल्ड कप के दौरान नजर आए थे. इस दौरान उनके बल्ले से जमकर रन निकले थे. उन्होंने टीम के लिए प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में कुल 11 मैच खेले थे. इस दौरान उनके बल्ले से 11 पारियों में 95.62 की औसत से 765 रन निकले थे. टूर्नामेंट में किंग कोहली के बल्ले से कुल तीन शतक और छह अर्धशतक देखने को मिले थे.

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत (विकेटकीपर).

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल