फॉलो करें

यमुनोत्री धाम में लगातार बढ़ रही यात्रियों की संख्या, पुलिस ने कहा- आज न करें यात्रा, वरना जान का जोखिम

14 Views

उत्तरकाशी. उत्तराखंड के यमुनोत्री धाम में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बढ़ती भीड़ और खतरे को देखते हुए अब उत्तरकाशी पुलिस ने लोगों से यमुनोत्री धाम नहीं आने की अपील की है. पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट से लोगों से यह अपील की है. पुलिस के अनुसार यहां रविवार को पर्याप्त संख्या में यात्री पहुंच चुके हैं. इससे ज्यादा श्रद्धालुओं के वहां जाने पर जोखिम बढ़ सकता है. इसलिए पुलिस ने यह अपील की है.

उत्तरकाशी पुलिस ने सुबह करीब 6 बजे अपने एक्स अकाउंट पर यह पोस्ट शेयर किया है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से यमुनोत्री यात्रा के वीडियोज सामने आ रहे हैं जिसमें साफ देखा जा सकता है कि यमुनोत्री में जरूरत से ज्यादा श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, ऐसे में लोगों की सुरक्षा और जान के जोखिम की चिंता अब प्रशासन को सता रही है. दरअसल केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम के कपाट खुल चुके हैं ऐसे में हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं.

उत्तराखंड की चारधाम यात्रा में यमुनोत्री भी शामिल है. ऐसे में यात्री केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम के साथ-साथ यमुनोत्री की ओर भी रुख कर रहे हैं. बता दें कि यात्रा शुरू होने से पहले ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि इस बार चार धाम यात्रा में यात्रियों की संख्या के सारे रिकॉर्ड टूटेंगे. इसके लिए राज्य सरकार ने व्यवस्थाएं भी की हैं लेकिन यात्रा शुरू होते ही क्षमता से ज्यादा यात्री यमुनोत्री धाम पहुंच गए हैं.

यमुनोत्री धाम की यात्रा शुरू होने के बाद जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वह डरा देने वाली हैं. बता दें कि वीडियोज और तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि यमुनोत्री धाम की पैदल यात्रा में ही हजारों की संख्या में श्रद्धालु दिखाई दे रहे हैं. कई सौ मीटर का पैदल मार्ग में ही जाम लग गया. 10 मई से शुरू हुई इस यात्रा का रविवार को तीसरा दिन है. लेकिन, श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए पुलिस ने फिलहाल इस यात्रा को रविवार को स्थगित करने की अपील की गई है. सुबह 6 बजे के पहले ही यहां पर पर्याप्त यात्री पहुंच गए हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल