फॉलो करें

यूरोप से आ रही सर्द हवाओं ने बढ़ाई भारत में ठंड, कई राज्यों में बारिश की संभावना

52 Views

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे भारत में बीते कई दिनों  से सर्दी का सितम जारी है. देश के कई हिस्सों में पड़ रही कड़कड़ाती ठंड से लोग बेहाल हैं. मौसम का मिजाज बीते कुछ दिनों से लगातार बदल रहा है. शुक्रवार को गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु के दक्षिणी तट और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई तो वहीं, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तराखंड और सिक्किम में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिली है.

शुक्रवार को पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति देखने को मिली है. इसके अलावा पंजाब और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा देखने को मिला तो वहीं, हरियाणा और दिल्ली के कई हिस्सों तथा पूर्वी राजस्थान और त्रिपुरा में एक-दो स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा.

देश के कई हिस्सों में पड़ रही कड़कड़ाती ठंड के बीच कुछ राज्यों में आज भी बारिश की संभावना जताई गई है. निजी वेदर फोरकास्ट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार ये हवाएं यूरोप से आ रही हैं। इस वजह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है।  तमिलनाडु के दक्षिणी तट और ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों  में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की आशंका है. इसके अलावा लक्षद्वीप, दक्षिणी केरल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

वेदर फोरकास्ट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में  घना से लेकर बहुत घना कोहरा छा सकता है तो वहीं,  पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है. इसके अलावा अगर हम कोल्ड डे की स्थिति की बात करें तो पंजाब, हरियाणा, बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति देखी जा सकती है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल