राजनीतिक भावना से ऊपर उठकर कोरोना से मिलकर लड़े : सोनोवाल 

0
341
राजनीतिक भावना से ऊपर उठकर कोरोना से मिलकर लड़े : सोनोवाल 
गुवाहाटी, 22 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने राज्य के सभी राजनीतिक दलों से आह्वान किया है कि वे दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर एकजुट होकर कोरोना से लड़ाई लड़ें, ताकि शीघ्र ही हमें इससे छुटकारा मिल सके। यह अपील मुख्यमंत्री ने गुरुवार को राजधानी के खानापाड़ा स्थित असम प्रशासनिक कर्मचारी प्रशिक्षण महाविद्यालय प्रेक्षागृह में आयोजित एक सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए की। मुख्यमंत्री ने सभी दलों के प्रतिनिधियों को इस बैठक में शामिल होने के लिए आभार जताया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने संबंधी निर्देश दिया गया है। इस बैठक में मुख्यमंत्री के साथ राज्य के वित्त, स्वास्थ्य आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्व शर्मा भी मौजूद थे।
इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव समीर कुमार सिन्हा ने बैठक में कोरोना को लेकर राज्य की अद्यतन स्थिति से अवगत करवाया। वहीं, असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के सीईओ जीडी त्रिपाठी ने राज्य में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता के साथ ही सरकार की तैयारियों से संबंधित जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि जिन जिलों में कोरोनावायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या 100 के पार चली गई है, उन जिलों में लोगों के जमा होने पर रोक लगाए गए हैं। शाम के 6 बजे से सुबह 6 बजे तक व्यापार को बंद रखने का भी निर्देश दिया गया है। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ शर्मा ने कोरोनावायरस को लेकर हेल्पलाइन शुरू करने के साथ ही राजधानी गुवाहाटी के सभी 60 वार्डों में कोविड-19 सेंटर बैठाने की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला उपायुक्तों को इसके लिए अधिकृत कर दिया गया है कि वे जिन जिलों में एक दिन में कोरोना पॉजिटिव की संख्या एक हजार तक पहुंच रही है, उन जिलों में सभी शिक्षण संस्थानों, छात्रावासों आदि को बंद करवाने का निर्देश जारी करें।
इस बैठक के दौरान भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, असम गण परिषद, राइजर दल, असम जातीय परिषद, सीपीआई, सीपीआईएमएल समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ही राज्य के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत, गृह विभाग के प्रधान सचिव नीरज वर्मा समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here