फॉलो करें

राजनीति में शामिल होने के लिए विश्व हिंदू परिषद के हाइलाकान्दी जिला अध्यक्ष मनोज मोहन देव का इस्तीफा

291 Views

शंकरी चौधुरी, हाइलाकान्दी, 17 जनवरी: आगामी विधानसभा चुनाव में विश्व हिंदू परिषद के हाइलाकान्दी जिला अध्यक्ष मनोज मोहन देब को हाइलाकान्दी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के संभावित उम्मीदवार के रूप में आ रहा था। इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा पार्टी का टिकट सुनिश्चित करने के लिए मनोज मोहन देब ने आज विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। मनोज मोहन देव ने रविवार को विश्व हिंदू परिषद के हाइलाकांदी जिला कार्यालय में आयोजित एक जरुरी बैठक के बाद इसकी जानकारी दी। पेशे में व्यवसायी मनोज मोहन ने खुले तौर पर कहा कि उन्होंने सक्रिय राजनीति में भाग लेने के लिए विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आगे कहा कि संघ परिवार के पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद उन्होंने यह निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही भाजपा में योगदान करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले कई वर्षों से मनोज मोहन देव भाजपा के विभिन्न दायित्व में थे। इसके बाद वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के काम में युक्त हुए। बाद में विश्व हिंदू परिषद का जिला सचिव के रूप में सांगठनिक कार्य में योग दिया एवं बाद में जिला अध्यक्ष के रूप में संगठनिक काम को आगे बढ़ाया।

इधर राजनीति के मैदान में शामिल होने के लिए विश्व हिंदू परिषद के हाइलाकान्दी जिला अध्यक्ष मनोज मोहन देव के आज परिषद के जिला कार्यालय में आयोजित एक जरुरी सभा में अपना इस्तीफा देने के बाद परिषद के दक्षिण पूर्व प्रांत के कार्यकारी सदस्य दीजेंद्र कांति दे ने परिषद के नए हाइलाकान्दी जिला अध्यक्ष के रूप में निरुपम देब के नाम की घोषणा की। इसके अलावा समरेश देव को सर्वसम्मति से एक जिले के सह-अध्यक्ष के रूप में एवं बिप्र नाग को सर्वसम्मति से मठ मंदिर संत सम्पर्क प्रमुख के रूप में मनोनीत किया गया।

बैठक में उपस्थित अन्य लोगों में परिषद के विभागीय संगठन मंत्री रतीश दास, दक्षिण-पूर्व प्रांत के कार्यकरी सदस्य असमंज भट्टाचार्य, जिला सचिव श्याम सुंदर रबिदास, सह सचिव, मृगेन देव, कानूनी सलाहकार गौतम घोष, प्रचार प्रमुख शंकरी चौधुरी सहित विभिन्न हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल