फॉलो करें

रिंकू-सूर्या के अर्धशतक पर रीज हेंड्रिक्स ने फेरा पानी, अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया

29 Views

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 19.3 ओवरों में बोर्ड पर 180 रन लगाए थे. बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में कुछ ओवर कम किए गए और साउथ अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रनों का टारगेट मिला, जिसे अफ्रीकी टीम ने 13.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया.

इस मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. सलामी जोड़ी महज 6 रनों के अंदर वापस लौट गई थी. यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का खाता तक नहीं खुला. इसके बाद तिलक वर्मा ने 29 रन बनाकर टीम को संभाला. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 56 रन बनाए. जबकि आखिर में रिंकू सिंह ने 39 गेंदों पर 68 रनों की अहम और जरूरी पारी खेली, लेकिन साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इन पारियों पर पानी फेर दिया. 152 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई. पहले विकटे के लिए 2.5 ओवरों में 42 रन जोड़ दिए. ओपनर रीज हेंड्रिक्स ने 27 गेंदों पर 49 रन बनाए. कप्तान एडिन मार्रक्रम ने 17 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया. डेविड मिलर के बल्ले से 17 रन निकले.

साउथ अफ्रीका के लिए इस मुकाबले में गैराल्ड कोएत्जी ने सबसे ज्यादा 3 शिकार किए. उन्होंने 3.3 ओवरों में 32 रन देकर टीम इंडिया के तिलक वर्मा, रवींद्र जडेजा और अर्शदीप सिंह का विकेट लिया. वहीं भारत के लिए मुकेश कुमार ने 3 ओवरों में 34 रन देकर 2 विकेट निकाले. कुल मिलकर इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का जमकर कुटाई हुई. वहीं साउथ अफ्रीका के बॉलर्स ने बढ़िया खेल दिखाया. 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था. इसके बाद साउथ अफ्रीका ने दूसरा मैच जीता और सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. अब तीसरा टी20 मैच 14 दिसंबर को जोहांस्बर्ग में खेला जाना है, जिसे भारतीय टीम हर हाल में जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी करना चाहेगी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल