फॉलो करें

रोज़गार मेला शिलचर के पास मासिमपुर बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय में आयोजित

86 Views
रानू दत्त शिलचर 15 फरवरी : रोज़गार मेला शिलचर के पास मासिमपुर बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय में आयोजित किया गया। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस, श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने इस दिन ६५ लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किये।
रामेश्वर तेली ने कहा कि पिछले कुछ सालों से भर्ती प्रक्रिया में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. उन्होंने दावा किया कि सरकार के ठोस प्रयासों से बेरोजगारी की संख्या धीरे-धीरे कम हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आय बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. न केवल सार्वजनिक क्षेत्र बल्कि निजी क्षेत्र में भी प्रयास किये जा रहे हैं ताकि रोजगार बढ़े और श्रमिकों की सामाजिक सुरक्षा सुरक्षित हो।
उन्होंने यह भी कहा कि असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों का राष्ट्रीय डेटा तैयार किया गया है. ‘ई-श्रम पोर्टल’ नामक इस राष्ट्रीय डेटा पोर्टल की सदस्यता लेने वालों को २लाख रुपये का विशेष बीमा लाभ मिल रहा है। भारत में अब तक २९ करोड़ से ज्यादा लोग अपना नाम रजिस्टर करा चुके हैं. जिनमें से असम में ७१ और कछार में ३५ हजार से ज्यादा लोगों ने ई-श्रम पोर्टल पर अपना नाम दर्ज कराया है.
बीएसएफ आईजी अखिलेश्वर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने २२ अक्टूबर २०२२ को पहला रोजगार मेला आयोजित किया था. तब से समय-समय पर इस मेले के माध्यम से विभिन्न विभागों में बच्चों को नियुक्ति पत्र वितरित किये जा रहे हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि नवनियुक्त युवतियां देश एवं समाज के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगी।
इस दिन अतिथियों ने ६४ युवाओं को विभिन्न विभागों में नियुक्ति पत्र वितरित किये. डीआइजी (पीएसओ) अशोक कुमार झा, डीआइजी (पी) अजीत कुमार, डीआइजी (एमईडी) डॉ. पीएस नागी, आचार अतिरिक्त जिलाधिकारी युवराज बरठाकुर आदि उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल