फॉलो करें

रोहतांग, बारालाचा सहित ऊंची चोटियों में ताजा हिमपात, बड़ी संख्या में पहुंच रहे पर्यटक

30 Views

शिमला. हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम ने फिर से करवट बदली है। राज्य के कुल्लू और लाहौल घाटी में सोमवार देर रात से लेकर मौसम खराब हो गया है और बारालाचा सहित ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार रोहतांग के साथ बारालाचा, सेवन सिस्टर पीक, हनुमान टिब्बा सहित ऊंची चोटियों में ताजा हिमपात हुआ है। मौसम के बदले तेवरों से समूची घाटी में शीतलहर चल रही है। वहीं, बर्फ के दीदार के लिए कोकसर में पूर्वाह्न 10 बजे बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे और खूब अठखेलियां कीं। इसके अलावा सिस्सू और अटल टनल के नोर्थ पोर्टल में भी बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से आज राज्य के मध्य एवं उच्च पर्वतीय कुछ भागों में हल्की बारिश-बर्फबारी होने का अनुमान जताया गया है। इसके बाद 13 से 15 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ बना रहने के आसार हैं, 16 दिसंबर को फिर से कुछ भागों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है। प्रदेश में 17 दिसंबर से मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। वहीं, राजधानी शिमला और उसके आसपास इलाकों में आज धूप खिलने के साथ हल्के बादल छाए हुए हैं।

शिमला में न्यूनतम तापमान 3.9, जबकि सुंदरनगर में 0.1 डिग्री, भूंतर में 1.6 कल्पा में माइनस 2.4, धर्मशाला 4.2, उना 3.0, नाहन 6.1, पालमपुर 4.0, सोलन 1.6, मनाली 1.7, मंडी 1.7, चंबा 5.8, डलहौजी 4.4, कुफरी 2.2, नारकंडा 0.5, और रिकांगपिओ में 0.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल