फॉलो करें

लखीमपुर पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय में सम्पन्न हुई चित्रकला प्रतियोगिता

34 Views
लखीमपुर 23 जनवरी पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय उत्तर लखीमपुर में मंगलवार को परीक्षा के तनाव को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘एग्जाम वॉरियर’ में दिए गए परीक्षा मंत्रों की थीम पर एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।पीएम श्री केवी नॉर्थ लखीमपुर के प्राचार्य श्री आमोद कुमार के अनुसार, कार्यक्रम का आयोजन केवी नॉर्थ लखीमपुर द्वारा नोडल स्कूल के रूप में किया गया था। प्रतियोगिता में केवी उत्तर लखीमपुर, केवी गेरुकामुख, जेएनवी लखीमपुर और अन्य राज्य सरकार और सीबीएसई मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के नौवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों ने कुल 100 प्रतिभागियों ने भाग लिए जिसमे कुल 15 विद्यालय को समाहित किया गया था। श्री मुनींद्र दास, सहायक प्रबंधक (एचआर),भारतीय विमानपतन प्राधिकरण, लीलाबाड़ी इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
कार्यक्रम प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित किया गया, जिसके दौरान छात्रों ने पेंटिंग के लिए उपलब्ध कराए गए क्रेयॉन रंगों और आर्ट पेपर के साथ अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन किया। सभी छात्रों के बीच उत्साह और उत्साह देखने लायक था। अन्य स्कूलों के शिक्षकों और छात्रों ने केवी द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। कार्यक्रम के निर्णायक कला शिक्षक, रामधेनु कला के संस्थापक और प्राचार्य श्री पंकज्योति सोनोवाल थे।अकादमी,बोगिनाडी,श्रीमती लखिज्योति सैकिया,कलाकार और श्री ज्योति बुरागोहेन – कला शिक्षक।श्री परमानन्द मिश्र ने कार्यक्रम का संक्षिप्त परिचय दिया।
प्रतिभागियों में प्रथम स्थान राजकिया हायर सेकेंडरी स्कूल के नयन चांगमई, दुतीय स्थान  केवी उत्तर लखीमपुर की तृष्णा गोहेन,तृतीय स्थान संगम अकादमी की परिणिता सैकिया,चतुर्थ स्थान केवी उत्तर  लखीमपुर की धुर्बा ज्योति,पंचम स्थान सेंट मैरी पब्लिक स्कूल के निबिर हजारिका प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ पांच प्रविष्टियों के रूप में प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इसके अलावा, सभी प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र और परीक्षा योद्धा पुस्तकें भी प्रदान की गईं। निर्णायकों ने प्रतियोगिता के लिए की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। सभी प्रतिभागियों को हल्का जलपान कराया गया। श्रीमती नयना सैकिया, श्रीमती जया पाटीर, सुश्री वंदना मिश्रा सहित भद्रा पेगू,अमरमणि त्रिपाठी, सुमन धबाल, राजेन्द्र प्रसाद, नयन सिन्हा, दीपक सैनी, चेतराम, मानसी, नवीन सिंह इत्यादि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में से योगदान दिए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल