फॉलो करें

(लीड) प्रधानमंत्री ने खुद को बताया असमिया फूलम गमछा का ब्रांड एंबेसडर

23 Views

मोदी ने जय श्रीराम, राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की के नारे लगवाए

नलबाड़ी (असम), 17 अप्रैल । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि वे खुद असमिया फूलम गमछा के ब्रांड एंबेसडर हैं। प्रधानमंत्री ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया जब गले में असमिया गमछा डालने पर कांग्रेस उनका मजाक उड़ाती है। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को असम के लोगों की भावना की कोई परवाह नहीं है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी बुधवार को असम के नलबाड़ी के बरकूरा में एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा असम के विकास के लिए जिस प्रकार दिन-रात काम कर रहे हैं, उससे कांग्रेस बहुत पीछे चली गई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को दिया हुआ वोट किसी काम नहीं आएगा, क्योंकि केंद्र में उनकी सरकार नहीं बनेगी। यदि भाजपा को वोट देंगे तो विकसित भारत बनाएगा। अगले 5 वर्षों तक बिना भेदभाव के आपको मुफ्त राशन ऐसे ही मिलता रहेगा।

उन्होंने कहा कि हर परिवार में दादा, दादी, पिता, माता आदि 70 साल के ऊपर के लोग होते हैं। उनको कोई भी तकलीफ हो तो परिवार के संतानों पर बोझ पड़ता है। इसलिए मोदी ने तय किया है कि आपके परिवार में 70 साल से ऊपर के जितने भी बुजुर्ग हैं, उनकी बीमारी के इलाज की चिंता मोदी करेगा। हर वर्ग के इन बुजुर्गों को बिना भेदभाव के आयुष्मान योजना के तहत 5 लख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।

संबोधन के बीच में उन्होंने कहा कि 12:00 बजने से कुछ पल बाकी है। अयोध्या और पूरे देश में प्रभु राम के जन्मोत्सव, प्रभु राम के स्वागत का बहुत बड़ा अभियान चल रहा है। उत्सव चल रहा है। हम भी उससे जोड़ना चाहते हैं। भले हम अयोध्या नहीं पहुंच पाए, हम यहां से प्रभु राम के जन्मोत्सव में जुड़ने के लिए तैयार हैं।अभी कुछ पल में वहां पर सूर्य तिलक होने वाला है। आप भी अपना मोबाइल फोन निकाल कर उसकी फ्लैशलाइट चालू करें। हम भी प्रभु राम को प्रणाम करें। मोदी ने जय श्रीराम, राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की के नारे लगवाए।

उन्होंने कहा कि आपका बिजली बिल जीरो आए, इसके लिए कम दाम पर सोलर पैनल दिए जाएंगे। उसके कारण आपका बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक व्हीकल स्कूटी, स्कूटर, गाड़ी का सोलर की बिजली से चार्जिंग भी होगा। इससे ट्रैवलिंग का खर्चा जीरो हो जाएगा। उन्होंने कहा कि करोड़ों बहनें आज स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हैं। हमने लक्ष्य रखा है 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाएंगे। गांव में हमारी बहनें द्रोण पायलट बनेंगी। इसका बहुत बड़ा लाभ हमारे असम के लोगों, यहां के गरीब, वंचित, दलित, किसान, पीड़ित और चाय मजदूरों को होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब किसानों की बात होती है, यहां के खार को कोई कैसे भूल सकता है। यहां हर कोई जानता है, खारखोवा असमिया। इसलिए 5 हजार 4 सौ करोड़ रुपए से ज्यादा किसानों को दिए गए हैं। भाजपा ने इस योजना को जारी रखने का ऐलान किया है। असम के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा मिलता रहेगा, वह भी बिना भेदभाव के।

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में मोदी के गारंटी चल रही है, नॉर्थ ईस्ट खुद ही इसका गवाह है। पूर्वोत्तर को कांग्रेस ने सिर्फ समस्या दी। उसे बीजेपी ने संभावनाओं का स्रोत बना दिया है। कांग्रेस ने अलगाववाद को खाद पानी दिया, मोदी ने पूर्वोत्तर को गले लगाने का काम किया। मोदी ने शांति और सुरक्षा के लिए प्रयास किया। जो कांग्रेस के 60 वर्षों में नहीं हुआ, वह मोदी ने 10 वर्षों में करके दिखाया, क्योंकि मेरे लिए आपके सपने मेरा संकल्प है। आपके सपने यह मेरा संकल्प हैं। इसलिए हर पल आपके और देश के नाम, आपके सपनों के नाम। और इसलिए 24×7 फार 2047 कहते हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी ने ही अपने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक की टेंशन से मुक्ति दिलाया। हमने तीन तलाक के कुप्रथा के खिलाफ कानून बनाया। इसका फायदा न सिर्फ मुस्लिम बहनों को मिला, बल्कि उनके पूरे परिवार को मिला। माता-पिता, भाई, बहन सभी को मिला। तीन तलाक की वजह से मुस्लिम बेटियों के साथ उनके परिवार की भी जिंदगी तबाह हो रही थी। इसका लाभ असम के भी हमारी हजारों बहनों को हुआ है।

उन्होंने कहा कि असम का विकास इस बात का सबूत है कि जब नियत सही हो तो नतीजे भी सही आते हैं। कांग्रेस पार्टी ने सियासी फायदों के लिए क्षेत्र को अपने पंजे में फंसा कर रखा था। कांग्रेस के पंजे ने पूर्वोत्तर को इसलिए जकड़ रखा था, ताकि उनके लिए भ्रष्टाचार और लूट के दरवाजे खुले रहें। अब यह पंजा खुल गया है। असम में सबका साथ, सबका विकास का मंत्र लागू हुआहै।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री के साथ मंच पर असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भबेश कलिता, एनडीए समर्थित असम गण परिषद के बरपेटा लोकसभा सीट के उम्मीदवार फणि भूषण चौधरी समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता विधायक मंत्री आदि मौजूद रहे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल