फॉलो करें

लोकसभा चुनाव : बंगाल के कूचबिहार में BJP समर्थकों के घरों में तोड़फोड़, लक्षद्वीप में सबसे कम 5.59% वोटिंग

13 Views

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले फेज की वोटिंग शुरू हो चुकी है. पहले फेज में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हुई है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी. कुल 102 सीटों पर 1625 कैंडिडेट्स की किस्मत आज EVM में कैद हो जाएगी. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले फेज की वोटिंग शुरू हो चुकी है. पहले फेज में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हुई है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी. कुल 102 सीटों पर 1625 कैंडिडेट्स की किस्मत आज EVM में कैद हो जाएगी.

वोटिंग के बीच बंगाल के कूचबिहार में हिंसा हुई है. यहां BJP समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ हुई है. तृणमूल पर हमले का आरोप है. तृणमूल ने हमले के आरोपों से इनकार किया है. केंद्रीय मंत्री और नागपुर से बीजेपी उम्मीदवार नितिन गडकरी ने कहा कि हम देश के सबसे बड़े त्योहार को बड़े उत्साह के साथ मना रहे हैं. मैं विशेष रूप से मतदाताओं से अपील करूंगा कि यहां तापमान अधिक है इसलिए उन्हें जल्दी आना चाहिए और मतदान करें. पिछली बार 54 प्रतिशत मतदान हुआ था, इस बार हमारा संकल्प मतदान प्रतिशत को 75 प्रतिशत तक ले जाने का है. मैं निश्चित रूप से यह चुनाव बहुत बड़े अंतर से जीतूंगा.

लोकसभा चुनाव के पहले फेज में सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने कोयंबटूर में अपना वोट डाला, वहीं, योग गुरु बाबा रामदेव और पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण ने हरिद्वार के एक पोलिंग सेंटर पर अपना वोट डाला. लक्षद्वीप में सबसे कम 5.59% वोटिंग- देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. सुबह 9 बजे तक लक्षद्वीप में सबसे कम 5.59% वोटिंग हुई, जबकि सबसे अधिक त्रिपुरा में 15.21% वोटिंग दर्ज की गई.

एक्टर रजनीकांत ने तमिलनाडु के चेन्नई में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ ने कहा कि मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा भरोसा है कि वे सच्चाई के साथ खड़े रहेंगे. हमने 44 साल तक छिंदवाड़ा की जनता के लिए काम किया है. मुझे पूरा विश्वास है कि जनता हमें आशीर्वाद देगी.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान है. मेरा आप सभी से विनम्र अनुरोध है कि आप सभी इस महापर्व में भाग लें. आपका हर वोट भ्रष्टाचार के खिलाफ होने वाला है. परिवारवाद और तुष्टिकरण के ख़िलाफ़. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि आपका हर वोट गांवों को मजबूत करेगा, महिलाओं को सशक्त करेगा, युवाओं की आकांक्षाओं को पंख देगा और किसानों को सम्मान के साथ आगे बढ़ाने में योगदान देगा… मैं यह भी कहना चाहता हूं आपका वोट एक सुरक्षित भारत, एक समृद्ध भारत और एक विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेगा और इसके लिए आप सभी को मतदान करना और इस चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करना आवश्यक है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल