फॉलो करें

श्री राम प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सभी सनातनी संस्था तैयार-गिरजा शंकर अग्रवाल

31 Views
आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में शिलचर के सामाजिक धार्मिक संगठन आदर्श भक्त मंडल के नेतृत्व में सभी सनातनी व्यक्तियों संस्थानों के सामूहिक सहयोग से तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान करने के लिए उनके पदाधिकारियों को हिंदी भवन में आमंत्रित किया गया जिसमें सर्वसम्मति से धूमधाम से विभिन्न धार्मिक आयोजन करने की श्रंखला में विशाल शोभा यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया। सभी लोगों ने मंडल की प्रशंसा करते हुए संपूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
  आदर्श भक्त मंडल के अध्यक्ष गिरजा शंकर अग्रवाल ने बताया कि सभी सनातनी संस्थानों को जिसमें धार्मिक सामाजिक सांस्कृतिक एवं अन्य को आमंत्रित किया गया है ताकि भव्य एवं एतिहासिक कार्यक्रम किया जा सके।
   तीन दिनों में नृसिंह अखाड़ा में पहले दिन पूजा अर्चना के बाद 108 संगीतमय हनुमान चालीसा पाठ के बाद रात में  राम दरबार मेंअलौकिक श्रंगार आरती एवं प्रसाद वितरित किया जायेगा। रविवार 21 जनवरी को विशाल भव्य शौभायात्रा शहर के विभिन्न रास्तों से गाजेबाजे के साथ निकाली जायेगी जिसमें दो हजार से अधिक भक्तों द्वारा हिस्सा लिया जायेगा उसमें पचास से अधिक संस्थानों को शामिल किया जायेगा। दोपहर में महा प्रसाद शाम को भजन कीर्तन के बाद आरती के बाद प्रसाद वितरित किया जायेगा।
     अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह उत्सव के दिन नृसिंह अखाड़ा को दुल्हन की तरह सजाया जायेगा सुबह से पूजन उत्सव अयोध्या के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जायेगा। शाम को भजन कीर्तन आरती प्रसाद के अतिरिक्त बहुत बङी संख्या में भव्य दीप प्रज्ज्वलित करके दीपोत्सव मनाया जाएगा।
   आदर्श भक्त मंडल सभी कार्यक्रमों की व्यवस्था के लिए उप समितियों का गठन किया गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल