फॉलो करें

सातवीं की तीन छात्राओं ने खाया जहर, एक की मौत

51 Views

बाक्सा (असम), 14 दिसंबर : बाक्सा जिले के सालबाड़ी के चूनबारी में 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली तीन छात्राओं ने जहर खा लिया। इसमें एक छात्रा की मौत हो गई। दो अन्य छात्राएं अस्पताल में मौत से जूझ रही हैं। जिले के सालबाड़ी उपमंडल के बांहबाड़ी पुलिस थाने के अंतर्गत चूनबारी में एक निजी स्कूल की इन तीन छात्राओं ने आत्महत्या की कोशिश की। छात्राएं चूनबारी प्रगति नेशनल स्कूल में सातवीं कक्षा में अध्ययनरत थी।

मृतक छात्रा की पहचान मीना रविदास के रूप में की गई है। मीना रविदास की दिन में अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। दो अन्य लड़कियों का गंभीर हालत में गुवाहाटी के आयुरसुंद्रा और अपोलो अस्पताल में अलग इलाज चल रहा है। प्रगति नेशनल स्कूल की तीनों छात्राओं ने स्कूल में ही ट्यूशन लिया था। छात्राओं को ट्यूशन कक्षा के बोर्ड पर आपत्तिजनक वाक्यों को लिखते हुए देखा गया। स्कूल प्रशासन ने तीनों छात्राओं से पूछताछ की। उन्होंने बात स्वीकार नहीं की लेकिन बाद में स्कूल प्रशासन ने कहा कि तीनों छात्राओं ने आपत्तिजनक शब्द या वाक्य लिखे हैं। बाद में स्कूल की छुट्टी के बाद तीनों छात्राएं बाजार गई और एक दुकान से जहरीला कीटनाशक खरीदकर चाऊमीन के साथ खा लिया। इसके बाद तीनों छात्राएं के अपने-अपने घर जाने के बाद बीमार पड़ गई। तीनों को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन, मीना रविदास (13) की इलाज के दौरान मौत हो गई। अन्य दो छात्राओं का भी गंभीर हालत में इलाज चल रहा है।

छात्राओं के माता-पिता और स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि तीन लड़कियों ने शिक्षक के मानसिक उत्पीड़न के कारण ऐसा चरम निर्णय लिया। जहां पूरी घटना रहस्य के साये में थी, वहीं माता-पिता और लोगों ने जहरीले कीटनाशक बेचने वाले व्यापारी को भी दोषी ठहराया। घटनास्थल पर स्थानीय बांहबाड़ी पुलिस, गोवर्धना पुलिस, अनुमंडल पुलिस अधिकारी नीलोत्पल सैकिया, बाक्सा जिला पुलिस अधीक्षक उज्वल प्रतिम बरुवा आदि उपस्थित होकर मामले की जांच पड़ताल की।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल