फॉलो करें

सिक्किम में बर्फबारी के बीच फंसे 800 पर्यटक, भारतीय सेना ने किया रेस्क्यू

25 Views

नई दिल्ली. भारतीय सेना के जवानों ने बुधवार को पूर्वी सिक्किम में ऊंचाई वाले इलाकों में फंसे हुए 800 से अधिक पर्यटकों को बचा लिया. अधिकारियों के मुताबिक, बर्फबारी और खराब मौसम के कारण ये पर्यटक पूर्वी सिक्किम के विभिन्न इलाकों में फंस गए थे, जिनमें बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना की त्रिशक्ति कोर द्वारा चलाया गया बचाव अभियान देर शाम तक जारी रहा और फंसे हुए सभी पर्यटकों को सुरक्षित क्षेत्रों में ले जाया गया.

अधिकारियों ने कहा कि सभी पर्यटकों को आश्रय, गर्म कपड़े, चिकित्सा सहायता और गर्म भोजन प्रदान किया गया. उन्होंने बताया कि फंसे हुए पर्यटकों को ठहराने के लिए सैनिकों ने अपनी बैरक खाली कर दीं. दरअसल बुधवार की दोपहर को बर्फबारी और खराब मौसम के कारण, बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों सहित 800 से अधिक पर्यटक पूर्वी सिक्किम के ऊंचाई वाले इलाकों में फंस गए. इसके बाद त्रिशक्ति कोर के जवान तुरंत कार्रवाई में जुट गए और फंसे हुए पर्यटकों को बचाया.

बचाव अभियान अभी भी जारी है और पर्यटकों को सुरक्षित क्षेत्रों में ले जाया जा रहा है. साथ ही आश्रय, गर्म कपड़े, चिकित्सा सहायता और गर्म भोजन प्रदान किया जा रहा है. सैनिकों की त्वरित प्रतिक्रिया ने खराब मौसम की स्थिति में फंसे हुए पर्यटकों को राहत और आराम प्रदान किया. फंसे हुए पर्यटकों ने सेना द्वारा तत्काल राहत प्रदान करने के लिए गहरा आभार व्यक्त किया. भारतीय सेना हिमालय के अत्यधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सीमा की रक्षा करते हुए, पर्यटकों और स्थानीय आबादी को सहायता प्रदान करने में सक्रिय रहती है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल