फॉलो करें

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP नेताओं का उपवास, कई देशों में भी कार्यक्रम

35 Views

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी बाद पार्टी नेताओं समेत कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है. पार्टी लगातार सीएम की गिरफ्तारी का विरोध कर उन्हें जल्द रिहा करने की मांग कर रही है. आम आदमी पार्टी लगातार ईडी की कार्रवाई और मोदी सरकार पर जमकर हमलावर है. इस बीच आम आदमी पार्टी सीएम केजरीवाल के लिए आज एक दिन का सामूहिक उपवास का आयोजन कर रही है.

राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी के सभी विधायक, पार्षद और नेता सामूहिक उपवास रख रहे हैं. तो वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने मंत्रियों के साथ शहीद भगतसिंह के गांव खटकड़कलां में उपवास कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी का दावा है कि भारत के अलावा, अमेरिका, इंग्लैंड, जर्मनी, नॉर्वे, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में रहने वाले भारतीय भी अरविंद केजरीवाल की जल्द रिहाई के लिए उपवास करेंगे.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में एक दिन का उपवास का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत जंतर मंतर पर सभी लोग इकट्ठा होंगे. इसके साथ ही शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव पंजाब के खटकर कलां में भी समर्थक और आप नेता जुटेंगे और सामूहिक उपवास करेंगे.

वहीं विदेश में भी उपवास का आयोजन किया जा रहा है. न्यूयॉर्क, बोस्टन, टोरंटो, वाशिंगटन डीसी, मेलबर्न और लंदन सहित कई प्रमुख अंतरराष्ट्रीय केंद्रों में समर्थक एकत्र होंगे और सामुदायिक उपवास के जरिए सीएम केजरीवाल को अपना समर्थन देंगे. इसके साथ ही गोपाल राय ने कहा कि जो लोग देश में लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं वो लोग घरों, गांवों, पड़ोस, ब्लॉक मुख्यालयों, तहसीलों, जिलों और राज्य की राजधानियों सहित विभिन्न स्थानों पर सामूहिक उपवास में भाग जरूर लें.

इसके साथ ही आप नेता ने केजरीवाल के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हुए लोगों को सामूहिक रूप से प्रार्थना करने या यूट्यूब पर भक्ति गीत “रघुपति राघव राजा राम” सुनने के लिए भी प्रोत्साहित किया. साथ ही केजरीवाल को अन्याय के खिलाफ लड़ने की शक्ति देने के लिए प्रार्थना करने का आग्रह किया. आप नेता गोपाल राय ने लोगों से अपनी तस्वीरें शेयर करने की अपील की. इसके लिए वेबसाइट शेयर की गई है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल