फॉलो करें

सीएम बीरेन ने काफिले पर हमले को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, कायरतापूर्ण’ बताया, कड़ी कार्रवाई की घोषणा

19 Views

इंफाल, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने अग्रिम सुरक्षा काफिले पर हमले को ‘बहुत दुर्भाग्यपूर्ण, कायरतापूर्ण’ बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की। आज दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने दृढ़तापूर्वक घोषणा की कि हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, सरकार चुप नहीं बैठेगी।

मुख्यमंत्री बीरेन सिंह आगामी कल मणिपुर के जिरीबाम जिले के विभिन्न गांवों की स्थिति का जायजा लेने के लिए संबंधित जिले का दौरा करने वाले थे। मुख्यमंत्री की यात्रा से पहले संबंधित क्षेत्र में सुरक्षा मुद्दों को देखने के लिए राज्य पुलिस के सशस्त्र बलों का एक काफिला सोमवार को इंफाल से जा रहा था।

लेकिन जिरीबाम रोड पर कोटलेन के पास टी लाइजांग के पास संदिग्ध कुकी सशस्त्र आतंकवादियों ने अग्रिम सुरक्षा काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में एक सुरक्षा गार्ड घायल हो गया। उन्हें इंफाल के शिजा हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया है।

आज दिल्ली से इंफाल पहुंचते ही मुख्यमंत्री शिजा अस्पताल गये और आतंकी हमले में घायल सुरक्षाकर्मी का हालचाल लिया। वहां मौजूद पत्रकारों से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, कायरतापूर्ण और बेहद निंदनीय है। मुख्यमंत्री ने कहा, ”मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राज्य के लोगों और सुरक्षा बलों पर होने वाले हमले न केवल मेरे नेतृत्व पर हैं, बल्कि मणिपुर के लोगों पर भी हैं। इसलिए राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठी रह सकती, कुछ तो करना ही होगा।

उन्होंने कहा कि हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ पहले ही सख्त रुख अपनाने का निर्देश संबंधित लोगों को दिया जा चुका है। उन्होंने कहा, ”मैं तत्काल आधार पर अपने सभी सहयोगियों से बात करूंगा।” अंतिम निर्णय लेना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह रणनीतिक प्रक्रिया तैयार करने के लिए अपने मंत्रिमंडल के साथ बैठक करेंगे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल