फॉलो करें

सुबह 11 बजे तक 25.76% मतदान, केजरीवाल ने डाला वोट, धरने पर बैठीं महबूबा मुफ्ती

16 Views

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के लिए अब तक पांच चरणों का मतदान हो चुका है. छठे चरण के लिए आज मतदान शुरू हो गया है. छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान जारी है. इस चरण में कई सीटों पर हाई-प्रोफाइल उम्मीदवार दिखाई देंगे, जिनमें भाजपा नेता मेनका गांधी, मनोज तिवारी, जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस के कन्हैया कुमार और अन्य शामिल हैं.

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती शनिवार को धरने पर बैठ गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि वोटिंग प्रक्रिया में भागीदारी को रोकने के लिए उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। आज नई दिल्ली की उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, चांदनी चौक; उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर और आजमगढ़, जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग-राजौरी; पश्चिम बंगाल के तमलुक, मेदिनीपुर; हरियाणा के करनाल, कुरूक्षेत्र, गुड़गांव, रोहतक और ओडिशा के भुवनेश्वर, पुरी और संबलपुर आदि प्रमुख हैं.उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार मनोज तिवारी ने मतदान किया. उनके खिलाफ कांग्रेस के कन्हैया कुमार चुनाव लड़ रहे हैं.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइंस बूथ पर पूरे परिवार के साथ मतदान किया. उनके साथ उनके पिता, उनकी पत्नी और उनके बच्चे भी थे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतदान के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा, मेरे पिताजी… मेरी पत्नी और मेरे दोनों बच्चों ने वोट किया. मेरी मम्मी आज नहीं आ पाईं. उनकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब थी.  ईसीआई और ईवीएम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर मामलों पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि संदेह का माहौल पैदा करने की कोशिश की जा रही है, एक दिन हम इसके बारे में सबको बताएंगे और बताएंगे कि लोगों को कैसे गुमराह किया जाता है इससे हमारी वोटिंग पर भी असर पड़ता है क्योंकि लोगों के मन में संदेह पैदा होता है कि ईवीएम सही हैं या नहीं.  प्रियंका गांधी ने डाला वोट. उन्होंने कहा कि हम अपनी शिकायतों को एक तरफ रख रहे हैं और अपने संविधान और लोकतंत्र के लिए वोट डाल रहे हैं. ‘मुझे इस बात पर गर्व है’.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल