स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य पर श्रीमती सीमा कुमार सहित 6 पत्रकार सम्मानित

0
255

प्रे.सं.शिलचर, १३ जनवरी: स्वामी विवेकानंद की १६०वीं जयंती के उपलक्ष्य में प्रेस क्लब में एक बौद्धिक सभा का आयोजन किया गया।

जिसमें चर्चा का मुख्य विषय था वर्तमान भारत एवं विवेक चेतना की चिन्ताधारा’। इस अवसर पर शिलचर के ६ विशिष्ट पत्रकारों को बराक नागरिक संसद की तरफ से स्व. सम्पादक ज्योतिरिन्द्र चंद दत्त स्मृति पत्रकारिता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उक्त सम्मान प्रेरणा भारती की सम्पादक श्रीमती सीमा कुमार, गति दैनिक के पत्रकार अमल कांति देव (रतन), दैनिक युगशंख के नुरुल हुदा लस्कर, न्यूज़ लाइव के जाकिर लस्कर, प्रांतज्योति दैनिक की अर्पिता दत एवं सीपीएन के आशीष दास को स्मारक पत्र, मोमेन्टो, गुलदस्ता एवं उत्तरीय के साथ प्रदान किया गया।

सभा के प्रारंभ में स्वामी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करके लोगों ने स्वामी जी को श्रद्धांजलि दी।

मंचासीन अतिथियों में सभाध्यक्ष संजीत देवनाथ, महुआ चौधरी, शिवानी भट्टाचार्य, विजय भट्टाचार्य, प्राणतोष बनिक, रुपम नंदी पुरकायस्थ, सौमित्र दत्त, विश्वजीत गुप्त एवं मुख्य वक्ता कल्यानुक दत्त इत्यादि शामिल थे। सभी वक्ताओं ने स्वामी विवेकानंद के जीवनी एवं उनके जीवन उद्देश्यों पर सारगर्भित वक्तव्य सभा के समक्ष प्रस्तुत किया। मुख्य वक्ता कल्पानक दत्त ने स्वामी विवेकानंद द्वारा अद्वैतवाद के सिद्धांत के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की। वक्ताओं ने स्वामी जी के धार्मिक तथा राजनीतिक पहलुओं पर प्रकाश डाला। सभा का संचालन प्रेस क्लब के महासचिव शंकर देव ने किया एवं स्वागत वक्तव्य प्रदान किया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन के साथ सभा समाप्ति की घोषणा की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here