फॉलो करें

स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने रेडक्रास को दिया एक करोड़ का अनुदान

261 Views

21 फरवरी: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वशर्मा ने शिलचर रेड क्रॉस अस्पताल के विकास के लिए 1 करोड़ रुपये अनुदान आवंटित किया। अगले कुछ हफ्तों में पहली किस्त के रूप में 50 लाख रुपये का भुगतान करेंगे। यह बात शिलचर के सांसद और मुख्य अतिथि डॉ. राजदीप रॉय ने रविवार को शिलचर के राजीब भवन में आयोजित इंडियन रेड क्रॉस शिलचर शाखा के सम्मेलन में कही।

डॉ स्वप्ना सेन को सम्मान पत्र प्रदान किया गया।
सांसद ने अमलंती दे को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

कछार में डीडीसी जेसिका रोज लालसिम के उपस्थित में, सांसद रॉय ने कहा कि रेड क्रॉस, जो मानवीय सेवा के लक्ष्य के साथ शुरू हुआ था, हर जगह काम कर रहा है। शिलचर में बाल चिकित्सा सेवाओं के साथ शुरू हुआ इंडियन रेड क्रॉस अब काछार में विभिन्न तरीकों से समुदाय की सेवा कर रहा है। वह यह भी सोचते हैं कि सभी को सेवा में लाने के लिए एक नए चेहरे और नई सोच की आवश्यकता है। उन्होंने रेड क्रॉस के अधिकारियों के काम की भी प्रशंसा की। अधिवेशन में रेड क्रॉस स्टेट कमेटी के चेयरमैन बीरेन सोनवाल और सचिव दिगंत बुजुरबरुआ मौजूद थे। उन्होंने वर्ल्ड रेड क्रॉस के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला।

शाखा के अध्यक्ष बिरेश चंद्र बनर्जी ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि रेड क्रॉस मानव सभ्यता और मानव सेवा के लिए काम करेगा। उन्होंने रेड क्रॉस के आदर्शों के अनुरूप काम करने के तरीके की भी प्रशंसा की। संपादक दीपायन चक्रवर्ती ने इसका उद्देश्य बताया। इसके अलावा, प्रोफेसर अमलेंदु भट्टाचार्य ने भी वक्तव्य प्रस्तुत किया। सम्मान का एक मानपत्र प्रोफेसर अमलेंदु भट्टाचार्य को सौंपा गया।

अधिवेशन में सलाहकार डॉ. एचके चौधरी, पूर्व चेयरमैन प्रो. अमलेंदु भट्टाचार्य, पूर्व सचिव अमलकांति दे (बादल), पूर्व सचिव डॉ. पिनाक कांती दत्ता और डॉ स्वप्ना सेन को सम्मानित किया गया। सांसद और अतिथियों ने उन्हें मानद स्मृति चिन्ह और स्कार्फ भेंट कर बधाई दी। मंच पर उपाध्यक्ष दिलीप कर, कोषाध्यक्ष सुजन दत्त, सलाहकार दीपक देव और अन्य उपस्थित थे। सभासद रतिंद्रनाथ साहा ने अधिवेशन का संचालन किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल