फॉलो करें

हमारी सरकार ने पूरे राज्य के विकास के लिए कार्य किया : मुख्यमंत्री

21 Views

कछार (असम),  मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि उनकी सरकार ने पूरे राज्य को समान रूप से विकसित करने के लिए कार्य किया है। उन्होंने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेन्द्र मोदी तथा बीते तीन वर्षों से उनकी (हिमंत की) सरकार ने असम के लिए जो कार्य किया है, उसकी वजह से आज राज्य में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बराक घाटी के सर्वांगीण विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कई योजनाएं शुरू की गई। उन्होंने कहा कि एम्स, अगरतला तक रेल लाइन, प्रत्येक जिला में मेडिकल कॉलेज, कैंसर हॉस्पिटल, एक लाखों बेरोजगारों को बगैर किसी भ्रष्टाचार के सरकारी नौकरी देने से लेकर राज्य के विकास तथा राज्य के गरीब श्रेणी के लोगों के कल्याण के लिए कई कार्य किए गए।

मुख्यमंत्री आज बराक घाटी के सिलचर लोकसभा क्षेत्र से एनडीए गठबंधन के भाजपा प्रत्याशी राज्य के मंत्री परिमल शुक्लबैद्य के नामांकन पत्र दाखिल करने के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद एक विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिलचर लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार परिमल शुक्लबैद्य राज्य के आबकारी, परिवहन, मीन आदि विभागों के मंत्री रहते हुए बड़े ही कुशलता के साथ इन विभागों का संचालन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सिलचर की सड़कें अच्छी हुई है। चुनाव संपन्न होने के बाद जिला पुस्तकालय को बेहतर बनाने के लिए कार्य किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि 6 महीने के भीतर बंगाली डी-वोटर की समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि असम में जब से भाजपा ने सरकार का गठन किया है, राज्य में आपसी संघर्ष नहीं हुए हैं।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने राज्य तथा केंद्र सरकार द्वारा किए गए कई कार्यों की चर्चा की। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ भाजपा के प्रत्याशी परिमल शुक्लबैद्य, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष तथा विधायक भवेश कलिता, सांसद डॉ राजदीप राय, द्विपायन चक्रवर्ती, कौशिक राय, मिहिर कांति सोम, भाजपा के सह प्रभारी पवन शर्मा, कछार जिला भाजपा अध्यक्ष विमलेंदु राय समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

इसके बाद मुख्यमंत्री आज करीमगंज जिला में उपस्थित होकर करीमगंज लोकसभा सीट से एनडीए तथा भाजपा के उम्मीदवार कृपानाथ मल्लाह के नामांकन पत्र दाखिल होने के कार्यक्रम में शामिल हुए।

करीमगंज में मुख्यमंत्री ने इसके बाद एक विशाल चुनावी सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार के कार्यकाल में असम के अन्य जिलों के साथ-साथ बराक घाटी के जिलों को भी समान रूप से आगे बढ़ाने के लिए कार्य किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि एक समय था, जब बराक घाटी में सड़कों की हालत काफी खराब थी, लेकिन आज इसमें काफी सुधार हुआ है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार द्वारा चलाए जा रही कई योजनाओं की चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने आज सिलचर और करीमगंज के अलावा हैलाकंदी में भी एक कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया। हैलाकांदी स्थित रविंद्र भवन में आयोजित इस कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार देश में भाजपा की सरकार बनेगी। यदि करीमगंज लोकसभा सीट से भाजपा का सांसद निर्वाचित होते हैं तो इस क्षेत्र के विकास की गति तीव्र हो जाएगी।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल