फॉलो करें

हम हिंदू-मुसलमान नहीं, सभी धर्मों की बात करते हैं: राजनाथ सिंह

38 Views

रीवा, 11 अप्रैल । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम सबको साथ में लेकर चलते हैं। मध्यप्रदेश अब बीमारू राज्य नहीं रहा, मप्र ग्रोथ का इंजन बन गया है। जब अधिकार नहीं, कर्तव्य का बोध हो तब रामराज्य होता है। भाजपा वाले हिंदू-मुसलमान नहीं करते, सभी धर्मों की बात करते हैं। हम जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं।

रक्षा मंत्री सिंह गुरुवार को रीवा लोकसभा क्षेत्र में मऊगंज जिले के देवतालाब में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इकोनॉमी में भारत दुनिया में 11वें स्थान पर था। आज पांचवें स्थान पर है और 2024 के खत्म होते ही भारत टॉप तीन देशों में होगा। विश्व की कोई आर्थिक शक्ति बनेगा तो वह भारत बनेगा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हम जो कहते हैं, वह करते हैं। हम सोच-समझ कर और नाप-तौल कर घोषणापत्र तैयार करते हैं। भाजपा 1984 से लगातार अपने घोषणापत्र में कहती चली आ रही है कि हमारी सरकार बनेगी, संसद के दोनों सदनों में हमें बहुमत मिलेगा तो अयोध्या की धरती पर भव्य राममंदिर बनाने से हमें दुनिया की कोई ताकत नहीं रोग पाएगी। यह हुआ है अदालत के फैसले से, लेकिन अवसर हम लोगों को मिला है। भगवान राम अपनी झोपड़ी से निकल कर अपने महल में स्थापित हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि मैं देश के किसी भी कोने में जाता था तो लोग कहते थे कि मध्यप्रदेश में 2003 से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है लेकिन इस बार चुनाव में मामला डवांडोल है। भाजपा की सरकार मध्यप्रदेश में नहीं बन पाएगी। ईमानदारी से कह रहा हूं कि मेरे मन में भी यह शंका थी, लेकिन जब मैं मध्यप्रदेश में सभाओं को संबोधित करने आया और यहां से लौटने के बाद मेरी प्रधानमंत्री से बात हो रही थी तो मैंने कहा कि भारी बहुमत से मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है। आप लोगों ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की झोली भर दी।

उन्होंने कहा कि सरकार सवा लाख करोड़ रुपये खर्च करके देश में किसानों के लिए 700 से अधिक भंडार गृह बनाने जा रही है, इसलिए कि फसल पैदा होते ही किसान घर की जरूरतों के लिए आनन-फानन में कम कीमत पर उसे बेच देता है। हमारी सरकार ने तय किया है कि किसानों के सामने यह नौबत न आने पाए। फसल पैदा होती है तो किसान भंडारगृह में रख दें, वहां से पैसा ले लें और जब अनाज की कीमत बढ़ जाए तो बाजार में बेच दें। किसानों के हित में सरकार देशभर में भंडार गृह का निर्माण कर रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल