फॉलो करें

हरमनप्रीत को कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए मिली टीम की कमान

28 Views

नई दिल्ली- कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए बीसीसीआई ने १५ सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है और यहां टी२० के मुकाबले होने हैं. भारतीय टीम पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. गेम्स के मुकाबले २८ जुलाई से ८ अगस्त तक बर्मिंघम में होने हैं. पिछले दिनों भारतीय टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था. वहां टीम ने टी२० और वनडे दोनों सीरीज पर कब्जा किया. ऐसे में खिलाड़ी श्रीलंका के अच्छे प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे.
बीसीसीआई ने टीम की घोषणा करते हुए बताया, ऑल इंडिया महिला सेलेक्शन कमेटी ने २०२२ कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए १५ सदस्यीय टीम चुनी है. भारतीय टीम पहली बार गेम्स में शामिल होगी. मालूम हो कि पिछले दिनों मिताली राज के संन्यास के बाद हरमनप्रीत कौर को वनडे टीम की भी कमान मिली है. उन्होंने पहली ही सीरीज में श्रीलंका में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. गेम्स के कुल ८ टीमें उतर रही हैं.
भारतीय महिला टीम में जेमिमा रोड्रिग्ज को भी जगह मिली है. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया ने भी टीम में जगह बनाई है, लेकिन ऋचा घोष १५ सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. उन्हें स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया है. स्नेह राणा का प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन वे चोट के कारण श्रीलंका दौरे पर नहीं जा सकी थीं. उन्हें भी गेम्स के लिए टीम में जगह मिली है. वे अभी एनसीए में रिहैब कर रही हैं. बतौर तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर, मेघना सिंह और पूजा वस्त्रकार को शामिल किया गया है.गेम्स में कुल ८ टीमों को मौका मिला है और इन्हें २ ग्रुप में बांटा गया है. दोनों ग्रुप की टॉप-२ टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बारबाडोस को जगह मिली है. वहीं ग्रुप-बी में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका को शामिल किया गया है. भारत को २९ जुलाई को ऑस्ट्रेलिया से, ३१ जुलाई को पाकिस्तान से और ३ अगस्त को बारबाडोस से मुकाबला खेलना है. सेमीफाइनल के मुकाबले ६ अगस्त को जबकि गोल्ड मेडल और ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले ७ अगस्त को खेले जाएंगे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल