फॉलो करें

हरिनगर बाजार में लगी आग में 3 दुकानें जलीं, सब कुछ स्वाहा

43 Views
काछार जिले के उधारबंद विधानसभा के हरिनगर बाजार क्षेत्र में तीन दुकानों में आग लग गई, कुछ भी नहीं बचा, सब कुछ स्वाहा हो गया।
रात करीब 1 बजे जब सब खाना खाकर देर से सोए तो अचानक एक स्थानीय व्यक्ति ने देखा कि दुकान में आग लगी हुई है. युवक की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग जमा हो गए और देखा कि तीनों दुकानें पूरी तरह से आग की लपटों में घिरी हुई हैं। सूचना जयपुर थाना व लखीपुर फायर ब्रिगेड को भेजी गई। जयपुर थाने के ओसी सुबित गोगोई टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आग पर काबू पाने के लिए करीब दो सौ स्थानीय नागरिकों ने प्रयास किया। इस बीच लखीपुर थाना के एसआई बिवास लाल सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस स्थानीय लोगों के साथ आग पर काबू पाने के लिए जुट गई। बार-बार बुलाने के बाद करीब ढाई बजे दमकल की गाड़ी लखीपुर से पहुंची, लेकिन यांत्रिक खराबी के कारण इंजन ठीक से काम नहीं कर रहा था. ऐसे में उधारबंद और शिलचर से तीन और वाहनों को अलर्ट किया गया और करीब 3:15 बजे ये वाहन पहुंचे और काम करने लगे. लेकिन तब तक तीनों दुकानें पूरी तरह जल कर खाक हो गई। स्थानीय नागरिकों और पुलिस बल की युद्धकालीन कार्रवाई से आग पर काबू पाया गया और हरिनगर बाजार क्षेत्र में बाकी दुकानों और घरों को इस खतरे से बचा लिया गया।
सुनिर्मल डे का प्रसन्न मेडिकल हॉल, तरुण देव का रेस्तरां और निजामुद्दीन टेलर्स की दुकान आग की चपेट में आ गई। लगभग सत्तर लाख की क्षति के साथ बहुत सारे दस्तावेज़ भी आग में स्वाहा हो गए।
स्थानीय निवासियों का कहना है कि पिछले 2-3 वर्षों में आग की कई घटनाएं हुई हैं, लेकिन प्रत्येक मामले में दमकल की कमी के कारण बचाया न जा सका। इसलिए जिलाधिकारी एवं उच्चाधिकारियों से विशेष अनुरोध किया गया है कि पूरे जयपुर क्षेत्र की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द जयपुर थाने को दमकल गाड़ी दी जाये.
इस बीच इस घटना की खबर सुनते ही उधारबंद के विधायक मिहिर कांति सोम समेत पार्टी के कई स्थानीय कार्यकर्ता आए और दुकान मालिकों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल