फॉलो करें

हाइलाकांदी में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया गया

105 Views
शंकरी चौधुरी, हाइलाकांदी, 1 जुलाई: राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस हाइलाकांदी जिले में भी यथायोग्य मर्यादा के साथ मनाया गया। जिला संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक की पहल पर एवं सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठन ड्रीम्स के सहयोगिता से हाइलाकांदी के एसके राय सिविल अस्पताल के सुपारिटेंडेंट कार्यालय कक्ष में कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन कर संक्षिप्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अस्पताल के 23 डॉक्टरों को सम्मानित किया गया। अस्पताल के प्रभारी सुपारिटेंडेंट डॉ. शुभेंदु चक्रवर्ती के अध्यक्षता में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. आशुतोष बर्मन ने कहा कि वर्तमान कोरोना स्थिति में डॉक्टर्स दिन-रात सेेवा का काम कर रहे हैं।
उन्होंने अपने भाषण में उल्लेख किया कि इस दिन डॉक्टरों को सम्मानित करने के लिए और भी अधिक उत्साह के साथ काम करेंगे। प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग के डॉ. रणबिजय मालाकार ने संबोधित करते हुए देश के महान व्यक्तित्व डॉ. बिधान चंद्र रॉय के योगदान को याद कर कहा कि उनके जन्मदिन और मृत्यु दिवस, 1 जुलाई को उनके सम्मान में राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि हालांकि एसके राय सिविल अस्पताल के बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार हुआ है, लेकिन विभिन्न महत्वपूर्ण विभागों में डॉक्टरों और पर्याप्त स्टाफ की कमी के कारण इसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
प्रभारी सुपारिटेंडेंट डॉ. शुभेंदु चक्रवर्ती ने कहा कि, वर्तमान में अस्सी से नब्बे सिजेरियन प्रसव हर महीने अस्पताल में किए जाते हैं। मात्र एक एनेस्थिसियोलॉजिस्ट डाक्टर है। उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन होने के बावजूद रेडियोलॉजिस्ट नहीं रहने के कारण अस्पताल में सोनोग्राफी कराना संभव नहीं हो रहा है। विशिष्ट पत्रकार व लेखक शतानंद भट्टाचार्य ने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में महिला डॉक्टरों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि वे रोगी की देखभाल के साथ सेवा करने की कोशिश करते हैं। शुरुआत में ड्रीम्स के अध्यक्ष गौतम गुप्त ने स्वागत भाषण दिया। इसके अलावा डेंटल सर्जन डॉ एमएच खंदकार, डॉ ध्रुव बनिक, जिला भाजपा के महिला मोर्चा की अध्यक्ष अनामिका आचार्य प्रमुख ने संबोधित किया। अनुष्ठान का पत्रकार शंकरी चौधरी ने संचालन किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल