फॉलो करें

हिंदू जागरण मंच ने विवेकानंद जयंती पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया

303 Views

आज स्वामी विवेकानंद के 158 वी जयंती के उपलक्ष्य में सायं 4:30 बजे से शिलचर गांधी भवन में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में विद्यार्थियों द्वारा स्वामी जी के ऊपर बांग्ला हिंदी और अंग्रेजी में वक्तृता प्रस्तुत की गई। वक्तृत्व प्रदान करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

तत्पश्चात अतिथियों को आसन ग्रहण कराया गया और प्रदीप प्रज्वलन से मुख्य कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में भारत सेवाश्रम संघ के स्वामी मृण्मयानंद जी महाराज, मुख्य वक्ता के रूप में श्री अरविंद सोसाइटी के प्रांतीय उपाध्यक्ष मानस भट्टाचार्य, विशेष अतिथि के रुप मेंं संघ के प्रांत प्रचारक संजय देव, हिंदू जागरण मंच के क्षेत्र संगठन मंत्री विजय पाल मंचासीन थे। शिलचर डेवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन मृदुल मजूमदार, प्रेरणा भारत केेे प्रकाशक पत्रकार एवंंं सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार तथा विशिष्ट व्यवसायी एवं समाजसेवी विवेक पोद्दार आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के संचालक सुभाष भट्टाचार्य ने अतिथियों का परिचय एवं स्वागत कराया।

अन्य उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों में हिंदू जागरण मंच दक्षिण काछाड़ जिला के सभापति सुधन्य दास, सचिव राजदीप अधिकारी, शुभ्रजीत कर, अरूप नाथ, रंजीत कानू आदि शामिल थे। कार्यक्रम में अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर अपने अपने विचार प्रस्तुत किए। भाषण के पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अंत में वंदे मातरम से पूर्व अग्नि शेखर देव ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल