फॉलो करें

हाइलाकांदी में कृषि शहीद दिवस पर बीस प्रगतिशील किसान सम्मानित

225 Views

कृषि शहीद दिवस गुरुवार को यहां मनमोहक तरीके से मनाया गया। जिला कृषि विभाग द्वारा अपने कार्यालय परिसर में आयोजित एक समारोह में जिला विकास आयुक्त, आरके लस्कर ने बेरोजगार युवाओं को आगे आने और आत्मनिर्भर बनने और देश की आर्थिक समृद्धि में योगदान देने के लिए खेती करने के लिए कहा।

इस अवसर पर बोलते हुए, जिला सूचना और जनसंपर्क अधिकारी, सब्बीर निशात ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकारों ने कृषि में जोर दिया है क्योंकि 70 प्रतिशत से अधिक आबादी कृषि और संबद्ध क्षेत्रों के साथ जुड़ी हुई है। मूल रूप से कृषि की देश की अर्थव्यवस्था को समाप्त करते हुए, निशात ने किसानों से खुद को आर्थिक रूप से मजबूत और जीवंत बनाने के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं और परियोजनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आने का आग्रह किया।

अपने स्वागत भाषण में, प्रभारी जिला कृषि अधिकारी, डॉ। अहमद ने कहा कि जिले में राज्य और केंद्र सरकारों की कई योजनाएं लागू की गई हैं, जिन्होंने किसानों को बहुत लाभान्वित किया है। उन्होंने शिक्षित युवाओं से खेती को बड़े पैमाने पर करने के लिए कहा क्योंकि इसमें सरकार द्वारा सब्सिडी और ऋण के माध्यम से दिए जा रहे समर्थन के साथ बहुत बड़ी संभावनाएं हैं।

इस अवसर पर केवीके के प्रमुख वैज्ञानिक के। संजेबा तायल ने भी बात की। डीवीओ डॉएबी सिद्दीकी से ईओ भी मौजूद थे। डीडीसी, लस्कर और अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा कृषि स्वाहिद दिवस के साथ सिंक्रनाइज़ करते हुए, 20 प्रगतिशील किसानों को सम्मानित किया गया। कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रशंसा प्रमाणपत्र के साथ उन्हें वर्मी कम्पोस्ट बैग दिए गए। कृषि औजार के साथ एक ट्रैक्टर भी डीडीसी, लस्कर ने डायमंड एफआईजी को सौंप दिया गया था.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल