फॉलो करें

हेलाकांडी में पचास युवाओं को कोशल प्रशिक्षण दिया गया

188 Views

डैन-एनयूएलएम हैलाकांडी के एसएचजी सदस्यों को मच्छर भगाने के उत्पादन, फेस वॉश और कैंडल के निर्माण के लिए 15 दिन का कौशल प्रशिक्षण उद्घाटन कार्यक्रम सोमवार को यहां , सिलचर रोड में आयोजित एक समारोह में शुरू हुआ।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त नरेंद्र कुमार शाह के साथ एडीसी दीपमाला गोआला, सहायक आयुक्त, साड़ी एल। लुंग्टौ, सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर, एनयूएलएम, महबूबुर्रहमान परवेज लस्कर और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। एडीसी, शाह ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा, “एनयूएलएम ने समूहों के बेहतर स्थिरता और उत्थान के लिए समूह के सदस्यों के बीच उद्यमशीलता की गतिविधियों को विकसित करने के लिए इस कार्यक्रम के तहत अभिनव कौशल प्रशिक्षण के लिए 50 एसएचजी में से एक एसएचजी सदस्य का चयन किया है।”

एडीजी, गोशाला ने स्वयं सहायता ग्रुप के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी सदस्यों को प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और परियोजना के सुचारू क्रियान्वयन के लिए आपस में एक मास्टर ट्रेनर का निर्माण करना चाहिए। उन्होंने सभी सदस्यों से 15 दिन के कौशल प्रशिक्षण से संबंधित किसी भी मुद्दे के लिए सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर के साथ समन्वय करने का आग्रह किया।
इससे पहले, अपने स्वागत भाषण में, सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर, लस्कर ने प्रतिभागियों को कार्यक्रम के उद्देश्यों की एक संक्षिप्त रूपरेखा दी और साथ ही उन्हें इस तरह के प्रशिक्षण आयोजित करने के महत्व से अवगत कराया, जो एनयूएलएम एसएचजी सदस्यों के बीच आजीविका के अवसरों का खाका खोल सकते हैं। ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

मारवाड़ी सम्मेलन की तिनसुकिया तथा तिनसुकिया महिला शाखा के आतिथ्य में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार लोहिया और महामंत्री कैलाश पति तोदी सहित प्रांतीय अधिकारियों का तिनसुकिया में भव्य स्वागत

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल