फॉलो करें

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, लिओ क्लब का मातृ बंदन

159 Views

महिलाओं के बारे में बात करते समय सबसे पहले जो बात दिमाग में आती है वह है हमारी मां। लियो क्लब आफ शिलचर बिजन‌ ने उस महिला शक्ति के आधार की पूजा करने में उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक अनूठा कदम उठाया। क्योंकि पूरी दुनिया की उत्पत्ति मां के गर्भ में से है, लियो विजन के सदस्यों ने महिला दिवस के अवसर पर उन माताओं को सम्मानित किया।

हम सभी जानते हैं कि परिवर्तन हमारे अपने घर से आता है, इसलिए महिला दिवस के अवसर पर, विजन लेओ ने एक असाधारण नई मिसाल कायम की है। उनके अनुसार, सभी के जीवन में माँ का योगदान अतुलनीय है, इसलिए क्लब के सभी सदस्य एक साथ महिला दिवस के अवसर पर क्लब के सभी सदस्यों के घर गए और श्री माँ की एक पुस्तक और तस्वीर सौंपी जो कि श्री मा के बाणी के उपर पर संकलित था। यह उनकी माताओं के चेहरे पर मुस्कान लाने का उनका छोटा सा प्रयास था। सदस्यों को उम्मीद है कि भविष्य में महिला दिवस को बड़े पैमाने पर मनाया जाएगा। इस उम्र में उनकी सोच वाकई सराहनीय है।

संभवतः ऐसे महान महायज्ञ करने वाले पहला संस्थान लिओ बिजन‌ ही है । लियो विजन की ओर से, लियो लायन जयदीप चौधरी ने कहा, “यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता” का अर्थ है कि‌ जहां महिलाओं का सम्मान किया जाता हैं, भगवान वहीं निवास करते हैं। महिला दिवस के अवसर पर उस महिला शक्ति को श्रद्धांजलि अर्पित किया लिओ बिजन ने । सभी सदस्यों ने इस महान महायज्ञ के प्रदर्शन में योगदान दिया है, उनमें लियो अरित्र धर, लियो लायन जयदीप चौधरी, लियो अभिषेक दे, लियो सम्मनयन रॉय, लियो अग्निवीणा दत्त पुरकायस्थ, लियो निर्मल रबिदास, लियो सुदीप विश्वास, लियो गौरब दास, लिओ राहुल नाग, लिओ तमाल चक्रवर्ती, लिओ शुभम बणिक, लियो विजन का मुख्य उद्देश्य महिला दिवस के अवसर पर सभी माताओं के चरणों में श्रद्धांजलि और प्यार निबेदन करना था। लियो विजन का यह प्रयास वास्तव में सराहनीय है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल