फॉलो करें

अभिभावक मंत्री सिंघल ने काछार जिले के सोनाई और लखीपुर निर्वाचन क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया

57 Views
शिलचर-21 मई काछार के संरक्षक मंत्री अशोक सिंघल ने शनिवार को काछार जिले के सोनाई विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया.
 मंत्री सिंघल ने सोनाई राहत शिविरों में शरण लिए हुए बाढ़ पीड़ितों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सबसे पहले पूर्वी सोनाई में सोनाई एनजी एचएस स्कूल, एससी रॉय स्कूल, वरिला टीला सहित विभिन्न शिविरों का दौरा किया।
सोनाई पहुंचने पर मंत्री ने सोनाई नगर पालिका बोर्ड कार्यालय का भी दौरा किया।
 नगर पालिका के सभी वार्ड आयुक्तों सहित कर्मचारियों ने मंत्री का स्वागत किया.
 मंत्री सिंघल ने नगर पालिका के विभिन्न पहलुओं पर भी गौर किया। इससे पहले मंत्री सिंघल ने बराक बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए राष्ट्रीय राजमार्ग का भी दौरा किया.
अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए मंत्री ने कहा कि बाढ़ की स्थिति सामान्य होने में कुछ समय लगेगा। उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है और काछार प्रशासन बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री और स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं की आपूर्ति सहित सभी संभव सुविधाएं प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि राहत सामग्री की कोई कमी नहीं होगी।
मंत्री सिंघल ने भी स्थिति का जायजा लिया और बचाव कार्यों में लगे विभिन्न विभागों के अधिकारियों को बाढ़ पीड़ितों को हर तरह की सुविधा मुहैया कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए.
  सोनाई के दौरे के दौरान मंत्री सिंघल के साथ लखीपुर के विधायक कौशिक राय, भाजपा जिलाध्यक्ष बिमलेंदु राय और पूर्व विधायक अमीनुल हक लश्कर, सर्किल अधिकारी, सोनाई, डॉ दीपांकर नाथ और कछार जिला परिषद के अध्यक्ष अमिताभ राय भी थे।
बाद में दोपहर में, संरक्षक मंत्री अशोक सिंघल ने कप्तानपुर भाग 1, दास पारा, नागाबाजार, बोरोमाम्दा में कप्तानपुर जीपी के तहत बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों और राहत शिविरों का दौरा किया, रूपाईबली में सीआर हाई स्कूल राहत शिविर, छोट्टोमदा जीपी और एसएम में चा श्रमिक उन्नयन केंद्र राहत शिविर का दौरा किया। लखीपुर निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत देव राहत शिविर ने स्थिति का जायजा लिया, बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की और बाढ़ पीड़ितों की दुर्दशा को दूर करने के लिए सरकार के प्रयासों का आश्वासन दिया।अपने विचार व्यक्त करते हुए, मंत्री सिंघल ने कहा, “हमारी सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों को हर तरह की सहायता और राहत सामग्री उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी और फंसे हुए जानवरों और लुप्तप्राय प्रजातियों के लिए बचाव अभियान चलाया जाएगा।”
मंत्री सिंघल ने स्वास्थ्य अधिकारियों को बाढ़ पीड़ितों को हर तरह की स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया हैं.
मंत्री सिंघल ने भी काछार डीसी श्रीमती कीर्ति जल्ली की उनके सक्रियता के लिए सराहना किया और काछार जिले के उनकी पहल और प्रयासों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल