फॉलो करें

अरकाटीपुर चाय बागान वासियों ने किया डॉक्टर जयंत कुर्मी का सम्मान समारोह

134 Views

आज अरकाटीपुर चाय बागान में बागान वासियों ने शिलचर मेडिकल कॉलेज से मनोरोग चिकित्सा में डॉक्टर आफ मेडिसिन एमडी की उपाधि प्राप्त करने वाले डॉक्टर जयंत कुर्मी के सम्मान में एक भव्य समारोह का आयोजन किया। बागान पंचायत केदारनाथ ग्वाला की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में अरकाटीपुर चाय बागान के मैनेजर एसएन सिंह ने मान पत्र देकर बागान वासियों की तरफ से डॉक्टर जयंत कुर्मी को सम्मानित किया। समारोह में डॉक्टर जयंत कुर्मी की मां श्रीमती कुंती रानी कुर्मी को भी सम्मानित किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए प्रेरणा भारती हिंदी समाचार पत्र के प्रकाशक पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप कुमार ने कहा कि डॉक्टर जयंत कुर्मी की प्रतिभा उनके शैक्षिक योग्यता से प्रमाणित हो रही है। चाय बागान में रहकर सरकारी विद्यालय से शिक्षा प्राप्त करके और डॉक्टर की डिग्री प्राप्त करना अपने आप में एक विराट उपलब्धि है। उन्होंने डॉ कुर्मी के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। ‌ विभिन्न वक्ताओं ने अपने वक्तव्य में डॉक्टर जयंत कुर्मी को बागान वासियों के लिए गौरव तथा नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत बताया। सभी ने आशा व्यक्त की कि डॉक्टर जयंत कुर्मी चिकित्सा के क्षेत्र में मानवीय संवेदनाओं को साथ रखते हुए मानव सेवा का कीर्तिमान स्थापित करेंगे।

सभा के प्रारंभ में अतिथियों को असमिया गमछा देकर सम्मान प्रदान किया गया। सभा में उपस्थित अन्य प्रमुख व्यक्तियों में बागान पंचायत उदित कहार, पूर्व शिक्षक कन्हाई लाल छत्री, देवानंद कुर्मी, पंडित सूरेश तिवारी, गोपाल पाठक, शिक्षक वृंद जयनाथ ग्वाला, रामचंद्र ग्वाला, संपूर्ण कहार, श्रीमती प्रमिला ग्वाला, धर्मेंद्र राय, मुनीलाल रविदास, सामाजिक कार्यकर्ता अनंत लाल कहार, देवानंद कुर्मी, श्रीमती रीना रविदास, घनश्याम कुर्मी, रामजीत रविदास, मुन्ना कुर्मी, नरेश रविदास, अर्जुन रिकीयासन, रामानंद रविदास, धीरेंद्र ग्वाला तथा निजामुद्दीन आदि के अलावा शिलचर से हिंदीभाषी समन्वय मंच के कार्यकर्ता रितेश नुनिया भी शामिल थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल