फॉलो करें

असम राइफल्स ने स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया और कोशिश जागरूकता अभियान चलाया

50 Views
असम राइफल्स ने स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया और कोशिश जागरूकता अभियान चलाया
मुख्यालय 21 सेक्टर असम राइफल्स और महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में असम राइफल्स के कदमतला बटालियन ने 17 अगस्त 21 को मणिपुर के जिरीबाम जिले के बराबेकरा के सुदूर गांव में COVID 19 जागरूकता अभियान चलाया।
कार्यक्रम की शुरुआत गांव के 15 प्रमुख gramino के साथ एक शैक्षिक व्याख्यान के साथ हुई और उसके बाद स्थानीय ग्रामीणों के लिए एक मोबाइल अभियान चलाया गया। अभियान का उद्देश्य स्थानीय लोगों को वर्तमान स्थिति की गंभीरता, दिशा-निर्देशों और COVID-19 वैक्सीन लेने के उपायों के बारे में शिक्षित करना था।
 COVID 19 प्रोटोकॉल के साथ इस आयोजन में लगभग 40 ग्रामीणों ने भाग लिया, जिन्होंने असम राइफल्स की इस पहल के लिए आभार व्यक्त किया।
मुख्यालय 21 सेक्टर असम राइफल्स और आईजीएआर (पूर्व) के तत्वावधान में असम राइफल्स के कदमतला बटालियन ने असम और मणिपुर के जिलों में स्थानीय लोगों के साथ 75वां स्वतंत्रता दिवस, आजादी का अमृत महोत्सव मनाया।
बटालियन ने असम और मणिपुर के कछार, जिरीबाम और तामेंगलोंग जिलों के आंतरिक गांवों तक पहुंच बनाई। असम राइफल्स की टुकड़ियों ने अपने जिम्मेदारी के इलके के गांवों के स्कूली बच्चों और स्थानीय लोगों, जरूरतमंद एनजीओ और  अनाथालयों के साथ ध्वजारोहण करने के पश्चात राष्ट्रगान गाकर  मिठाइयों का वितरण करके समारोह को सफल बनाया गया। इस  कार्यक्रम में विभिन्न स्थानों से कुल 250 स्थानीय लोगों और स्कूली बच्चों  ने भाग लिया।
असम राइफल्स के द्वारा COVID 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित कार्यक्रम का ग्रामीणों ने हार्दिक आभार व्यक्त किया और असम राइफल्स के इस अद्वितीय कार्य की बहुत सराहना भी की.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल