फॉलो करें

असम सरकार कोरोना टीकाकरण अभियान को तेज करेगी

73 Views

गुवाहाटी, 19 जून (हि.स.)। असम सरकार अगले 10 दिनों में कोरोना टीकाकरण अभियान को तेज करने का निर्णय लिया है। असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंस की अध्यक्षता की, जिसमें स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक, मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्य और स्वास्थ्य मंत्री राज्य में टीकाकरण पर चर्चा की गयी ।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से कहा कि वह प्रदेश में 21 से 30 जून तक प्रतिदिन तीन लाख टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रयासरत रहें। इसके अलावा सभी अभिभावक मंत्री और सचिव अगले सात दिनों तक अपने-अपने जिलों में शिविर लगाकर अधिक से अधिक टीकाकरण सुनिश्चित करेंगे।

केंद्र सरकार 18 प्लस उम्र के लोगों को कोरोना टीका निःशुल्क प्रदान करेगी। टीकाकरण के लिए आयु के आधार पर अलग से कोई श्रेणी नहीं होगी। राज्य सरकार परिवहन लागत और अन्य खर्चों के लिए टीकाकरण कर्मियों को 100 रुपये प्रतिदिन की सहायता प्रदान करेगी।

शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक, दो पालियों में चलेगा। ग्रामीण क्षेत्रों में यह सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगा। हर टीकाकरण केंद्र पर मौके पर ही पंजीकरण में मदद के लिए एक नामित कार्यकर्ता होगा। स्वास्थ्य विभाग से आग्रह किया कि अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण केंद्रों में लाने के लिए प्रचार को अधिकतम किया जाए ।

राजनीतिक कार्यकर्ताओं सहित एनजीओ व सामाजिक संगठनों से अपील की कि वे टीकाकरण अभियान में लोगों को भाग लेने के लिए प्रेरित करें। दुकानदारों आदि सहित सरकारी और निजी क्षेत्र के सभी कर्मचारियों को जल्द से जल्द टीकाकरण के लिए आगे आने का आह्वान किया ताकि वे जल्द वे अपने कार्यस्थलों में शामिल हो सकें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि टीकाकरण के लिए चाय बागान जैसे इलाकों को भी प्राथमिकता सूची में शामिल करें।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल