फॉलो करें

आएनाखाल और कोइया चाय बागान में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती मनाई गई

60 Views
हाइलाका़दी 14 अप्रैल: करीमगंज लोकसभा क्षेत्र के निर्दल प्रत्याशी दिलीप कुमार जी के चुनावी कार्यालय में आज डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उनके चित्र पर पुष्प समर्पित करके उपस्थित लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी दिलीप कुमार ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने पूरा जीवन समानता के लिए संघर्ष किया।
उनके द्वारा रचित संविधान से आज देश चल रहा है। दलितों, पिछड़ो और गरीबों के मसीहा थे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर। उन्होंने समानता और समरसता के लिए ही बौद्ध धर्म ग्रहण किया। इस अवसर पर स्थानीय श्रमिक नेता राजकुमार भर ने उनके चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलन किया। उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों में संजय श्रीवास्तव, संजय पांडेय, राजेश सिंह, सजल शर्मा, राजेंद्र कुर्मी व रानू भर आदि शामिल थे।
आएनाखाल के बाद कोइया चाय बागान में भी आयोजित कार्यक्रम में अंबेडकर जी के प्रति लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया। उपस्थित प्रमुख व्यक्तियों में रामकुमार नुनिया, रामनारायण शुक्लवैद, रामलाल राजभर, जितेन शुक्लवैद, इंद्रजीत साहू, राजेश बिन आदि शामिल थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल