फॉलो करें

आजादी का अमृत महोत्सव पर बी आर वो के द्वारा मोटर साईकिल अभियान का शुभारंभ

44 Views
गोरख नाथ गुप्ता दुमदुमा, 16 नवम्बर: आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में बीआरओ मोटर साइकिल अभियान को 14 अक्टूबर 2021 को माननीय आरएम राजनाथ सिंह द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया था। अभियान 75 दिनों की अवधि में कुल 20000 किलोमीटर की दूरी तय करने वाला है। लेग-3 तक 6000 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद अभियान 14 नवंबर 21 को 16:45 बजे डूमडूमा में मुख्यालय परियोजना उदयक पहुंचा, जहां एक भव्य स्वागत और एक समारोह में भाग लिया। टीम के हिस्से के रूप में कुल 10 सवार और अन्य प्रशासनिक वाहन हैं, जो कोलकाता के लिए लेग-4 के लिए आगे बढ़ेंगे।
इस दौरान बी आर ओ अभियान दल ने आस-पास के वाशिंदों को, अनाथाश्रम के बच्चों को, स्कूल के बच्चों को यातायात सम्बंधित, स्वच्छता सम्बंधित, स्वास्थ्य सम्बंधित और समाज के प्रति हर नागरिक का कर्तव्य व देश की सुरक्षा व विकास के प्रति जन-जन तक पूरे अभियान दल ने जागरूकता फैलाई है.
साथ ही अनाथाश्रम और स्कूल में जाकर बच्चों को मिष्ठान वितरण करके शिक्षा के प्रति बच्चे – बच्चे को शिक्षा का मूल सिद्धांत बताया कि कैसे शिक्षा से गांव-गांव, समाज व देश के लिए सफल व ईमानदार नागरिक बन सकते हैं। इस सम्बन्ध में 14 नवम्बर को मुख्य अभियंता बिमल गोस्वामी, विशिष्ट सेवा मेडल ने भी सभी को सम्बोधित किया।
तथा अन्त में दिनांक 16 नवंबर 2021 सुबह 8:30 बजे पूरे अभियान दल के साथ पूजा अर्चना करके मुख्यालय उदयक परियोजना के बच्चों, अधिकारियों, सुपरवाइजरों, एन सी ओज व अन्य दलों, सभी ने अभियान दल टीम के 10 सवा्र व अन्य प्रशासनिक वाहन जो कोलकाता के लिए लेग-४ के लिए आगे बढ़ेंगे, सबका मिलजुल कर ठीक 8:30 बजे फ्लैग आफ करके तालियों व शुभ कामनाओं के साथ बिदाई किया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल