फॉलो करें

आजादी के 77 साल बाद भी नहीं है सड़क, बिजली, पानी और प्रधानमंत्री आवास योजना, दर्बी के ओलियनपुर गांव में इस बात को लेकर गुस्सा

182 Views
किशन माला, धोलाई, 20 अगस्त : भले ही सरकार ने सड़कों के विकास को अधिक महत्व दिया है, लेकिन दर्बी जीपी के कुछ गांवों में अभी भी आवाजाही के लिए उपयुक्त सड़कों का निर्माण नहीं हुआ है।  जन प्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण ग्रेटर दर्बी जीपी के ओलियनपुर गांव के लोग सड़क से वंचित है।  रविवार को इस बारे में बात करते हुए स्थानीय निवासियों ने कहा कि धोलाई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत दर्बी जीपी का दूसरा और तीसरा खंड अभी भी विकास से वंचित है.  जर्जर सड़कें और बांस की साकोइयां ही ग्रामीणों के लिए आवागमन का एकमात्र साधन हैं।
 उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में चहुंओर विकास हुआ, लेकिन दर्बी जीपी गांव को विकास ने छुआ तक नहीं।  विशेषकर उनके पास चलने के लिए सड़कें नहीं हैं।  सड़क निर्माण की बार-बार मांग के बावजूद कोई समाधान नहीं हुआ।  मानसून के मौसम के दौरान, कच्ची सड़कें स्कूल और कॉलेज के छात्रों के आवाजाही को बाधित करती हैं।
 आजादी के बाद से अब तक उनके गांव में पक्की सड़क नहीं बनी है.  अभी भी हर दिन लगभग 2000 लोग अपने गांवों से डाक बंगला बाजार सहित विभिन्न स्थानों तक कच्ची सड़कों से यात्रा करते हैं।  वहीं दूसरी ओर गांव के लोगों को प्रधानमंत्री आवास भी नहीं मिल रहा है.  ग्रामीणों ने कहा कि भाजपा सरकार ने 2024 तक सभी के लिए पीएम आवास बनाने का लक्ष्य रखा था, लेकिन ओलियनपुर की तस्वीर के विपरीत यहां पीएम आवास उपलब्ध नहीं है. गांव में बिजली शौचालयों की समस्या भी देखी जा रही है और जहां असम सरकार 2024 तक हर घर जल राज्य को बदलने की राह पर है, वहीं ओलियनपुर के निवासियों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है।
 सम्राट चाशा, जयदेव शुक्लवैद, पिंटू चाशा, रतन सबर, राजेन चाशा, पूर्ण चंद्र फुलमाली, चंदन चाशा, जितेन री सहित ग्रामीणों ने सड़क निर्माण और बाकी समस्याओं के समाधान की मांग कर स्थानीय निर्वाचित प्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट कराया है. .

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल