फॉलो करें

इंडियन ऑयल में नौकरी पाने का मौका, 10वीं पास फ्री में करें अप्लाई

82 Views

10वीं पास उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन कंपनी की तरफ से टेक्शनीशियन और ट्रेड अपरेंटिसशिप के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. बता दें कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2023 से शुरू हो जाएगी. वहीं, उम्मीदवार 20 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

वहीं, बात करें सिलेक्शन प्रोसेस की तो, उम्मीदवारों का चयन रिटन एग्जाम के आधार पर प्राप्त अंको को आधार पर किया जाएगा. अगर पेपर में उम्मीदवारों का अंक बराबर होता है, तो उनको आयु सीमा के आधार पर सेलेक्ट किया जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पर जाएं.

आयु सीमा और वैकेंसी डिटेल्स
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की तरफ से जारी इस वैकंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 साल से लेकर अधिकतम आयु सीमा 24 साल होनी चाहिए. साथ ही OBC, SC, ST वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को 5 साल की अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. साथ ही एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा, ITI किए होने चाहिए.

वहीं, इस वैकेंसी के जरिए कुल 1720 पदों को भरा जाएगा. अटेंडेंट ऑपरेटर के लिए 421 पदों को भरा जाना है. डिसिप्लिन केमिकल पद के लिए 345 निर्धारित किया गया है. डिसिप्लिन मैकेनिकल के 189 पद और बॉयलर डिसिप्लिन मैकेनिकल के लिए 59 पदों को भरा जाएगा. साथ ही कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी चेक कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाएं.
वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें.
आवेदन से जुड़ी जरूरी के सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ सावधानीपूर्वक अपलोड कर दें.
उसके बाद सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल