फॉलो करें

एक ही परिवार के तीन लोगों सहित गांव में चार लोगों की मौत से दहशत की स्थिति

136 Views

शंकरी चौधुरी, हाइलाकांदी, 10 मई : 48 घंटों के अंदर हाइलाकांदी जिले के चंद्रपुर गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित चार लोगों की मौत हो गई। इससे पूरे गांव में अफरा-तफरी जैसी स्थिति पैदा हो गई। हाइलाकांदी जिले में लाला सर्कल के अंतर्गत चंद्रपुर गाँव भाग एक में 48 घंटे के भीतर एक ही परिवार के तीन सदस्यों, पिता, माँ, बेटे एवं एक अन्य व्यक्ति की मौत की रिपोर्ट ने कोविड 19 महामारी के कारण दहशत पैदा कर दी है। इनमें से, काली मोहन दास नामक एक 90 वर्षीय व्यक्ति का आज निधन हो गया। एक ही परिवार के मृतकों की पहचान शशधर दास (72), आशालता दास (60) और शैलेन दास (48) के रूप में हुई है। ग्रामीणों एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के बार-बार अनुरोध के बावजूद, परिवार के अन्य सदस्यों ने करोना वायरस के परीक्षण से इनकार कर दिया।

रविवार को, प्रशासन ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि कोरोना के कारण कोई मौत नहीं हुई है। इसके बावजूद पूरे गांव में स्थिति पैदा हो गई और लोगों ने परिवार के सदस्यों पर परीक्षण करने के लिए दबाव बनाया। एक और मौत ने आज उस गांव की स्थिति खराब कर दी जो रविवार को एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत के बाद भारी तनाव में था। ग्रामीणों ने दावा किया कि तीनों की बुखार से मृत्यु हो गई और कोई कोरोना परीक्षण नहीं किया गया और कुछ भी मृत्यु के कारण के बारे में नहीं बताया गया है, इलाके के निवासी ने कहा।

हालांकि शशधर दास पिछले कुछ दिनों से गंभीर रूप से बीमार थे एवं शनिवार दोपहर को उनका निधन हो गया। लेकिन उस रात शशधर दास के बेटे शैलेन दास की भी मौत हो गई। और जैसे ही यह खबर फैली पूरे गांव में दहशत फैल गई। इधर शशधर की पत्नी आशालता दास की भी रविवार दोपहर पति और बेटे की मौत के बाद मौत हो गई। इलाके के एक बुजुर्ग व्यक्ति ने कहा कि चंद्रपुर के पूरे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ था। ऐसे स्थिति में, ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग से उचित कार्रवाई करने की मांग की। खबर मिलने के बाद, लाला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी चंद्रपुर गांव गए और परिवार के सदस्यों का कोरोना परीक्षण करने की कोशिश की, लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों को वापस लौटना पड़ा क्योंकि परिवार का कोई भी सदस्य परीक्षण करने के लिए सहमत नहीं था।
मृतक आशालता दास को कोविड- 19 पॉजिटिव पाया गया जब स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने आज परीक्षण किया। परिजनों द्वारा परीक्षण किए बिना ही दोनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बाद घर के सभी सदस्यों की जांच करने के बाद, दो व्यक्तियों के शरीर में संक्रमण पाया गया और उन्हें घर के अलगाव में रहने के लिए कहा गया। एक अधिकारी ने बताया कि बाद में कोविड प्रोटोकॉल के तहत शवों का अंतिम संस्कार किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने दाह संस्कार में शामिल सभी ग्रामीणों को कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। उस इलाको को अभी तक नियंत्रण क्षेत्र घोषित नहीं किया गया है। हालांकि, केवल स्वास्थ्य विभाग ने निदृष्ट घर को सील कर दिया है और दो सकारात्मक लोगों को घरेलू अलगाव में रहने का निर्देश दिया गया है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल