फॉलो करें

एमपी में आकाशीय बिजली गिरने से 7 की मौत, गंजबासौदा में 4 और सतना में 3 की मौत

61 Views

एमपी में आकाशीय बिजली गिरने से 7 की मौत, गंजबासौदा में 4 और सतना में 3 की मौत

भोपाल. मध्यप्रदेश में लंबे ब्रेक के बाद शनिवार से बारिश का एक और दौर शुरू हो गया. इस बीच आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई. इनमें से 4 लोगों ने गंजबासौदा में तो 3 लोगों ने सतना में जान गंवाई. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों तक एमपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है, वहीं कहीं-कहीं बिजली भी गिर सकती है.

गंजबासौदा में बिजली गिरने से 4 की मौत-गंजबासौदा में शनिवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई. घटना के वक्त चारों लोग तेज बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठे थे, इसी दौरान पेड़ पर बिजली गिरी. जिसकी चपेट में आकर चारों ग्रामीण झुलस गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. मामला गंजबासौदा से 25 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत गृहणी के ग्राम आगासौद का है.

सतना में 3 लोगों की मौत-उधर सतना में शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक युवती बुरी तरह झुलस गई. घटना के वक्त ये सभी धान की रोपाई करने खेत गए थे, और पेड़ के नीचे बैठकर खाना खा रहे थे. तभी तेज गडग़ड़ाहट के साथ बिजली गिरी. हादसे में राजकरण (18 वर्ष) पिता सुरेश कुशवाहा, अंजना उर्फ अंजू (19 वर्ष) पिता गनपत यादव और प्राची (17 वर्ष) पिता रामनिवास यादव की मौत हो गई. ये तीनों ककरहा टोला पतौरा के निवासी हैं. वहीं, राजकरण की बहन कल्पना(19 वर्ष) बुरी तरह झुलस गई. घटना नागौद थाना क्षेत्र की पोड़ी पुलिस चौकी के अंतर्गत ग्राम पतौरा की है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल