फॉलो करें

ऐतिहासिक डिब्रु सदिया रेल मार्ग बंद कर सरकार द्वारा प्रताड़ित ।

37 Views
तिनसुकिय जिला के डिब्रु सदिया रेल मार्ग पुनः खोलने की मांग पर जर्नलिस्ट आफ़ असम के तिनसुकिया जिला समिति ने  केंद्रीय रेल मंत्री  को स्मार पत्र सौंपा। जनता के हितों एवं उनके मांगों के अनुरूप उक्त रेल मार्ग पर  आवागमन शुरू करने के लिए पत्रकार संगठन  जर्नलिस्ट आफ आसाम के  तिनसुकिया जिला समिति के सभापति सीमांत सेतिया और सचिव मनोरंजन  मोरान ने  हस्ताक्षरित स्मार पत्र तिनसुकिया  जिला के  उपायुक्त  के मार्फत केंद्रीय रेल मंत्री को स्मार पत्र भेजा है। इसके अलावा एनएफ रेलवे के महाप्रबंधक और तिनसुकिया जिला  के डीआरएम को भी इसका प्रतिलिपि सौपकर इस मामले में सकारात्मक रूप से गौर फरमाने का आग्रह किया है।
रेलवे मंत्रालय के उत्तर पूर्व सीमांत रेल( एन एस रेलवे) असम के लोगों के आकांक्षाओं को अवहेलना करते हुए   डिब्रू सदिया रेल पथ के वर्तमान स्वरूप के एक खंड माकुम से डांगरी अस्तित्व समाप्त करने का षड्यंत्र का आरोप कई बार उठ चुका है। रेल मंत्रालय के निर्देश पर गत 28 दिसंबर को तिनसुकिया रेल मंडल के प्रबंधक डिब्रू  सदिया रेल पथ में 25 रेल कर्मचारियों को तत्काल रुप से  स्थानांतरण करने के निर्देश से इस खंड  को बंद करने का षड्यंत्र का आरोप भी उठ रहा है।
अंचल के लोग एवं कई संगठनों के  बारंबार रेल सेवा पुनः बहाल  की मांग पर  पत्रकार संगठन भी रेल विभाग  से अनुरोध किया है ।इस बार  तिनसुकिया जिला के
जर्नलिस्ट ऑफ़ आसाम ने डिब्रू सदिया के वर्तमान स्वरूप  डिब्रू डांगरी के बीच लोगों के मांगों के अनुरूप  ट्रेन सेवा बहाल की मांग की है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल