फॉलो करें

कछार में पुलिस ने ड्रग्स तस्करी का भंडाफोड़ किया

91 Views

कछार (असम), 25 जुलाई (हि.स.)। एक बार फिर असम पुलिस के डीआईजी पार्थसारथी महंत के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने नशीले पदार्थों के खिलाफ एक सफल अभियान चलाया। उनके नेतृत्व में हुई छापेमारी में एसटीएफ और कछार पुलिस ने 40 से 45 करोड़ रुपये कीमत की 2.5 किलोग्राम हेरोइन और एक लाख याबा टैबलेट जब्त किया। हालांकि, हिरासत से भागने के दौरान एक ड्रग्स तस्कर को पुलिस ने गोली मार दी। पुलिस फायरिंग में घायल ड्रग्स तस्कर की पहचान मनोवर हुसैन बरभुइयां के रूप में हुई है। उसे सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मनोवर की शारीरिक स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। यह घटना सोमवार रात कछार जिला मुख्यालय सिलचर के रामनगर-चेंकुडी बाईपास पर हुई।
महंत ने कहा कि भारी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद वह गुवाहाटी से सिलचर आए थे। यहां कछार के पुलिस अधीक्षक नोमल महतो ने सीआरपीएफ और पुलिस टीम के साथ सादे कपड़ों में रामनगर बाईपास पर छापा मारा। देर रात बाइपास पर एक चार पहिया वाहन को रोककर तलाशी लेने पर भारी मात्रा में हेरोइन और याबा टैबलेट बरामद हुई।
डीआइजी ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है, जब वे उन्हें कार के विभिन्न छिपे हुए हिस्सों से निकालकर बोनट पर रखने में व्यस्त थे। गिरफ्तारी के बाद मनोवर हुसैन बरभुइयां नामक एक युवक पुलिस की गिरफ्त से भागने की कोशिश की। पुलिस ने उसे रोकने के लिए गोली चलाई। गोली उसके बाएं पैर में लगी तो वह जमीन पर गिर पड़ा। हालांकि, घायल मनोवर को सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। जहां पर उसका इलाज चल रहा है।
इस बीच, पुलिस अधीक्षक नोमल महतो ने पत्रकारों को घटना के संबंध में बताते हुए कहा, मुख्यमंत्री डाॅ. हिमंत बिस्व सरमा असम के नशा मुक्त बनाने के लिए पुलिस का नशा विरोधी अभियान पूरे जोरों पर जारी है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल