फॉलो करें

कछार वन विभाग ने मनाया कछार में 72 वां वन महोत्सव

57 Views
वन प्रभाग ने शुक्रवार को हवाईथांग रेंज धोलाई, कछार के अंतर्गत बिष्णुपुर वन गांव में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए 72 वां “वनमहोत्सव” मनाया। संदीप कुमार, आईएफएस, अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक, निचला असम जोन, गुवाहाटी ने इस अवसर पर संभागीय वन अधिकारी, कछार, सनीदेव चौधरी आईएफएस, रेंज वन अधिकारी और रेंज वन कार्यालय के सभी वन अधिकारियों के साथ इस अवसर पर भाग लिया।
 इस अवसर पर बिष्णुपुर वन ग्राम में राष्ट्रीय उपयुक्त शमन क्रिया परियोजना के तहत क्रियान्वित *धुआँ रहित रसोई ग्राम* का उद्घाटन अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक, लोअर असम रेंज सहित अन्य अधिकारियों द्वारा किया गया।  इस अवसर पर गांव के सभी गणमान्य व्यक्तियों और लोगों द्वारा पौधा वितरण एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया.
 संदीप कुमार, आईएफएस ने 100% धुआं रहित रसोई गांव को लागू करने के लिए बिष्णुपुर वन गांव के वन ग्रामीणों की तत्परता की सराहना की।  इससे ईंधन की लकड़ी की खपत में 40% की कमी आएगी और घर की महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।  उन्होंने लोगों से इस बारिश के मौसम में अधिक से अधिक पेड़ लगाने और उनकी रक्षा करने की भी अपील की, जिससे उन्हें और पर्यावरण को लाभ होगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल