फॉलो करें

करीमगंज जिले में राम जन्मभूमि निधि अभियान की पूर्ण समिति गठित

296 Views

सुब्रत दास,बदरपुर: आज करीमगंज जिले के राम जन्मभूमि निधि अभियान की पूर्ण समिति विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्र संगठन मंत्री दिनेश तिबारी की उपस्थिति में गठित की गई। दिनेश तिबारी ने उद्घाटन भाषण दिया। उन्होंने कहा कि मंदिर आंदोलन के लिए तीन लाख से अधिक संतों, कारसेबक और विभिन्न हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जीवन समर्पित किया। ४९२ वर्षों के लंबे समय के बाद, महामहिम सर्वोच्च न्यायालय ने एक ट्रस्ट के माध्यम से मंदिर के निर्माण का आदेश दिया। भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ५ अगस्त को सभी नियमों और विनियमों के अनुसार १५० संतों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ भूमि पूजन किया। यह मंदिर हिंदुओं के लंबे समय से चले आ रहे संघर्ष का परिणाम है। संघ के निर्देशानुसार, इस मंदिर के निर्माण में प्रत्येक हिंदू परिवार की भागीदारी के लिए राम जन्मभूमि निधि अभियान समिति का गठन किया गया।

इसके लिए हर गांव, वार्ड और मंडल में समिति बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई। बैठक में विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्र संगठन मंत्री दिनेश तिबारी, उत्तर पूर्व प्रान्त के संगठन मंत्री पूर्णचंद्र मंडल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला संघ चालक नर्मदा चक्रवर्ती, जिला कार्यवाह मनोज दास, रजतकांति रॉय चौधरी, विश्वजीत नाग चौधरी और अन्य उपस्थित थे। बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में, राम जन्मभूमि निधि सम्मान अभियान के जिला उपाध्यक्षा शास्वती चक्रवर्ती ने कहा, रामसेतु के निर्माण में एक छोटी गिलहरी की भूमिका उनकी क्षमता के अनुसार थी, इसका नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज है।

पुल कभी भी इतिहास की तरह दोबारा नहीं बनाया जाएगा। आज हमारे जीवनकाल में दुनिया का सबसे बड़ा राम मंदिर बनाया जा रहा है। यह मंदिर लगभग दो हज़ार वर्षों से अधिक तक बरकरार रहेगा, जिसका अर्थ है कि हमारी आने वाली पीढ़ियों को या इस मंदिर में जाने का अवसर मिलेगा। उन्हें आज हमारी भूमिका पर गर्व होगा। हमारे पास उन्हें गर्व करने का अवसर भी है, जो भविष्य की पीढ़ियों द्वारा याद किए जाने का एक अभूतपूर्व तरीका है। जिस तरह दूसरा रामसेतु इतिहासकार की तरह नहीं बनाया जाएगा, उसी तरह मंदिर को दूसरा इतिहासकार की तरह नहीं बनाया जाएगा। १ फरवरी २०२१ के बाद हमारे पास यह अवसर नहीं हो सकता है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल