फॉलो करें

करोना महामारी के दूसरे चरण में कल्याण आश्रम असम के द्वारा जनजाति समाज के बीच जागरूकता अभियान

56 Views
1 June – कल्याण आश्रम असम के द्वारा कोरोना महामारी की दुसरी आक्रमण के समय करोना के इस भयानक आक्रमण से बचने के लिए असम के नौगॉव, मोरिगांव, होजाई, कर्बिआंगलोंग, शोणितपुर, लखीमपुर, धेमाजी, चोरैदेव, जोरहाट, ग्वालपाड़ा, बंगाईगांव, और कोकराझार ऐसे कुल 12 जिलों के कुल 26 प्रखंड में 162 गांवों के 8180 परिवार के बीच 184 कार्यकर्ताओं के द्वारा कोरॉना से बचने के लिए जागरूकता अभियान जनजाति समाज के दूर दराज़ गांव तक विगत तीन दिनों से शुरू हो चुका है। और साथ में पांच जिला कर्बिआंग लोंग, उदालगुड़ी, धेमाजी और माजुली के जिला अस्पताल में दो – दो ओक्सीजन कॉन्संट्रेटर का वितरण भी 30/5/2021 से शुरू कर दिए हैं। ताकि उन जिलों के कोराना मरीज को ओक्सीजन मिल सके और इस जागरूकता अभियान का उद्देश्य पूरा हो सके।
अतः उपरोक्त 12 जिलों में कुल 40,900 मास्क, 3,240 मेडिसिन किट,(कोविड की आवश्यक दवाइयां)16,360 ऑवर्स पैकेट और 3,240 बोतल सेनिटाइजर, साथ में 188 थर्मोगं,188 ऑक्सीमीटर और कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के दृष्टि से 368 फेस कवर, 368 हैंडग्लव्स भी दिया गया है। ताकि कार्यकर्ताओं को अपनी सुरक्षा के साथ – साथ दूसरों की भी जरूरत पूरी कर सकें और अपना सामाजिक दायित्व निभा सकें।   आप सभी के ज्ञातार्थ हेतु बताना चाहते हैं कि कल्याण आश्रम असम एक सामाजिक संगठन है। और जनजाति समाज के सर्वांगीण विकास का लक्ष्य लेकर विगत 42 वर्षों से असम में विभिन्न आयामों को लेकर कार्य कर रहा है। समय – समय पर समाज में इस प्रकार की प्राकृतिक दुर्घटना घटित होती ही रहती है। उस समय पर समाज के साथ खड़ा रहकर विभिन्न प्रकार की सेवा कार्य विगत 42 वर्षों से करते आरहे है। जैसे उदाहरण के लिए पिछले साल करोना के प्रथम चरण के दौरान जनजाति क्षेत्र में खाद्य सामग्रियों का वितरण और हर साल कहीं न कहीं बाढ प्रभावित क्षेत्र में मेडिकल से लेकर खाद्य सामग्री तक का वितरण किया जाता है। और इस प्रकार नर सेवा नारायण सेवा का कार्य समाज के सहयोग से ही संभव हो पाता है।
            अतः ऐसे कार्यों में महानगर समिति और महानगर महिला समिति गुवाहाटी के सदस्यों का बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हुए सेवा करना । यह कार्य विगत 42 वर्षों से लगातार कल्याण आश्रम के बैनर के तले चल रहा है। और इसी कारण आज सेवा कार्य क्षेत्र में कल्याण आश्रम गुवाहाटी महानगर समिति की एक पहचान गुवाहाटी में बनी हुई है। इसके पीछे का एक ही कारण है < तू मै एक रक्त> और नगरवासी ग्रामवासी हम सब भारतवासी। यह प्रेस विज्ञप्ति कल्याण आश्रम असम के संगठन मंत्री मोहन भगत द्वारा प्रेषित की गई है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल