फॉलो करें

कांग्रेस ने महिलाओं में बांटे दो-दो हजार रुपये की गारंटी के कार्ड

148 Views

गुवाहाटी, 13 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस ने अपनी पांच गारंटी यात्रा का शुभारंभ करते हुए शनिवार को कछार जिला मुख्यालय सिलचर में महिलाओं के बीच दो-दो हजार रुपए की गारंटी के कार्ड बांटे। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने अपनी पांच गारंटी के तहत राज्य की महिलाओं को प्रत्येक माह दो-दो हजार रुपए देने की गारंटी दी है। वहीं, राज्य के पांच लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी तथा पच्चीस लाख बेरोजगारों को गैर सरकारी नौकरियां देने की भी गारंटी दी है।

सिलचर स्थित पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान पांच गारंटी यात्रा बस को कांग्रेस के असम प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सिंह, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव, सांसद गौरव गोगोई, सांसद प्रद्युत बरदलै आदि नेताओं ने झंडी दिखाकर औपचारिक रूप से रवाना किया। ज्ञात हो कि पांच गारंटी के तहत कांग्रेस ने 200 यूनिट तक बिजली भी प्रत्येक माह मुफ्त देने की घोषणा की है।

कार्यक्रम से पहले जितेंद्र सिंह तथा सुष्मिता देव एवं स्थानीय प्रत्याशी तमाल कांति बनिक ने सन् 1962 युद्ध के वीर शहीदों के शहीद मीनार पर पहुंचकर शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने स्थानीय व्यवसायियों एवं महिलाओं के साथ बातचीत भी की।

अपने संबोधन में जितेंद्र सिंह, सुष्मिता देव आदि नेताओं ने कहा कि कांग्रेस राज्य के विकास के लिए विभिन्न स्तर पर प्रयास करेगी। जिस तरह पहले से कांग्रेस आम लोगों की समस्या के प्रति गंभीर रही है, वही गंभीरता आगे भी बनी रहेगी ।

कांग्रेस नेताओं ने अपने संबोधन में सर्वानंद सोनोवाल नेतृत्व वाली असम सरकार तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की कई प्रकार से इस दौरान निंदा भी की। उन्होंने कहा कि लोगों का मोह भाजपा सरकार से लगातार भंग हो रहा है। कांग्रेस द्वारा नौकरी के लिए जारी किए गये नौकरी की गारंटी देने वाले वेबसाइट पर अबतक 80 हजार से अधिक लोग अपने नामों का पंजीयन करवा चुके हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस वेबसाइट पर अपना पंजीयन करवावें। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अपना पंजीयन करवा चुके उन लोगों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरियों में वरीयता दी जाएगी। कांग्रेस की इस पांच गारंटी यात्रा में भाग लेने के लिए लोगों की भारी भीड़ आज सुबह 11 बजे सिलचर राजीव भवन तथा इसके आसपास इकट्ठी हुई थी।

हिन्दुस्थान समाचार/ श्रीप्रकाश/ अरविंद

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल